पीटीसी इंडिया को बिजली कारोबार में 2023-24 में 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद : सीएमडी मिश्रा |

पीटीसी इंडिया को बिजली कारोबार में 2023-24 में 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद : सीएमडी मिश्रा

पीटीसी इंडिया को बिजली कारोबार में 2023-24 में 20 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद : सीएमडी मिश्रा

:   Modified Date:  July 2, 2023 / 04:30 PM IST, Published Date : July 2, 2023/4:30 pm IST

नयी दिल्ली, दो जुलाई (भाषा) बिजली कारोबार से जुड़े समाधान मुहैया कराने वाली कंपनी पीटीसी इंडिया लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान अपने बिजली कारोबार की मात्रा में 16 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है।

पीटीसी इंडिया के सीएमडी राजीव कुमार मिश्रा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी को 2023-24 के दौरान कारोबार में लगभग 20 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद है।

पीटीसी इंडिया की व्यापारिक गतिविधियों में बड़ी बिजली परियोजनाओं से पैदा होने वाली बिजली का दीर्घकालिक कारोबार और आपूर्ति तथा मांग में अंतर से पैदा होने वाला अल्पकालिक कारोबार शामिल हैं।

कंपनी को भूटान, नेपाल और बांग्लादेश के साथ बिजली का कारोबार करने का भी अधिकार है।

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मिश्रा ने पीटीआई-भाषा से एक साक्षात्कार में कहा कि पहली तिमाही के परिचालन प्रदर्शन के आधार पर वह चालू वित्त वर्ष में वृद्धि संभावनाओं को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, ”चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में हमारे दैनिक बिजली कारोबार की मात्रा सालाना आधार पर 16 प्रतिशत बढ़ गई। हमने 25 जून को 300 एमयू प्रति दिन की कारोबारी मात्रा को पार कर लिया है, जो इस वित्त वर्ष में सबसे अधिक है। हमें उम्मीद है कि पूरे साल में कारोबारी मात्रा 20 प्रतिशत बढ़ेगी।”

पिछले सप्ताह आयोजित एक असाधारण आम बैठक (ईजीएम) में पीटीसी इंडिया के शेयरधारकों ने कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक के रूप में मिश्रा की नियुक्ति को मंजूरी दी थी।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)