Google Pay से पैसे ट्रांसफर करने में सुरक्षा को लेकर उठ रहे थे सवाल, गूगल ने दिया जवाब... देखिए | Questions were raised about security in transferring money from Google Pay, Google gave the answer ... See

Google Pay से पैसे ट्रांसफर करने में सुरक्षा को लेकर उठ रहे थे सवाल, गूगल ने दिया जवाब… देखिए

Google Pay से पैसे ट्रांसफर करने में सुरक्षा को लेकर उठ रहे थे सवाल, गूगल ने दिया जवाब... देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : June 26, 2020/1:45 pm IST

नईदिल्ली। गूगल पे (Google Pay) पैसा ट्रांसफर के लिए सुरक्षित नहीं है, ऐसी खबरें काफी समय से चर्चा में हैं जिससे यूजर्स कंफ्यूज हो गए हैं, गूगल पे मोबाइल पर रखना सुरक्षित है या नहीं इसे लेकर भी ज्यादातर उपभोक्ता परेशान हैं, इस बीच गूगल पे का बयान सामने आया है। गूगल पे ने कहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) के दिशानिर्देशों के तहत तय प्रक्रिया के अनुसार उसके प्लेटफॉर्म के जरिये किये जाने वाले लेनदेन पूरी तरह सुरक्षित हैं।

ये भी पढ़ें: पराठे के बाद अब पॉपकार्न पर देना होगा 18 फीसदी GST, सामान्य से खास क्लब में श…

Google के प्रवक्ता ने यह भी कहा कि Google पे पूरी तरह से कानून के दायरे में है, Google पे पार्टनर बैंकों को UPI (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) के माध्यम से पेमेंट करने के लिए एक प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता के रूप में काम करता है।

ये भी पढ़ें: EPFO: नौकरीपेशा लोगों को लगेगा बड़ा झटका! फिर घट सकती है PF पर ब्या…

गूगल ने कहा है कि आरबीआई (RBI) ने इस तरह की कोई बात अदालत की सुनवाई में नहीं कही है, इस महीने की शुरुआत में आरबीआई ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया था कि गूगल पे एक थर्ड पार्टी ऐप प्रदाता है और किसी भी भुगतान प्रणाली को संचालित नहीं करता है, आरबीआई ने साथ ही कहा कि इसका संचालन 2007 के भुगतान और निबटान प्रणाली कानून का उल्लंघन नहीं है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में ‘प्रधानमंत्री शहरी पथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि’ शुरू , गुमठी-ठेल…