रसना ने हर्शे इंडिया से जम्पिन ब्रांड का अधिग्रहण किया

रसना ने हर्शे इंडिया से जम्पिन ब्रांड का अधिग्रहण किया

रसना ने हर्शे इंडिया से जम्पिन ब्रांड का अधिग्रहण किया
Modified Date: May 19, 2025 / 06:02 pm IST
Published Date: May 19, 2025 6:02 pm IST

मुंबई, 19 मई (भाषा) त्वरित पेय उत्पाद बनाने वाली कंपनी रसना ने सोमवार को रेडी-टू-ड्रिंक श्रेणी में विस्तार के लिए हर्शे इंडिया से जम्पिन ब्रांड का अधिग्रहण करने की घोषणा की।

हालांकि, रसना ने जम्पिन ब्रांड की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए भुगतान की गई राशि का खुलासा नहीं किया। लेकिन इसने संकेत दिया कि स्वतंत्र एजेंसियों ने जम्पिन ब्रांड का मूल्य 350 करोड़ रुपये आंका है।

रसना के चेयरमैन पिरुज खंबाटा ने कहा कि कंपनी ने हर्शे से केवल ब्रांड का अधिग्रहण किया है, विनिर्माण परिसंपत्ति का नहीं। कंपनी आगे भी उसी विनिर्माण इकाई का इस्तेमाल करेगी।

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जम्पिन ब्रांड को मूल रूप से गोदरेज समूह ने पेश किया था लेकिन बाद में इसका प्रबंधन हर्शे इंडिया के पास आ गया था।

खंबाटा ने बयान में कहा कि जम्पिन को रसना उसी ब्रांड नाम के साथ फिर से पेश करेगी। जम्पिन को प्लास्टिक बोतल एवं टेट्रापैक में नींबू, लीची, अमरूद और आम के स्वादों में उतारा जाएगा।

उन्होंने कहा कि रसना ने दो साल से अधिक समय में 1,000 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल करने का लक्ष्य रखा है जबकि कुल बाजार का आकार एक लाख करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा कि कंपनी एक स्वास्थ्य कंपनी का अधिग्रहण करने के लिए भी बातचीत कर रही है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में रसना दूध-आधारित पेय पदार्थ क्षेत्र में प्रवेश करने पर भी विचार कर सकती है। उन्होंने कहा कि यह मिल्क शेक न होकर दूध के कुछ घटक से बना पेय होगा।

भाषा प्रेम प्रेम अजय

अजय


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