स्टार्टअप कंपनी बॉबल एआई के ‘सुपर कीबोर्ड’ से मिलेगी ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा |

स्टार्टअप कंपनी बॉबल एआई के ‘सुपर कीबोर्ड’ से मिलेगी ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा

स्टार्टअप कंपनी बॉबल एआई के ‘सुपर कीबोर्ड’ से मिलेगी ऑनलाइन खरीदारी की सुविधा

:   Modified Date:  March 23, 2023 / 07:04 PM IST, Published Date : March 23, 2023/7:04 pm IST

नयी दिल्ली, 23 मार्च (भाषा) कृत्रिम मेधा (एआई) पर काम करने वाली स्टार्टअप कंपनी बॉबल एआई ने ‘सुपर कीबोर्ड’ पेश किया है। इसके माध्यम से घरवालों, दोस्तों व संबंधियों से ऑनलाइन चैटिंग करते हुए भी बिना मोबाइल ऐप के कीबोर्ड से ही खरीदारी और ट्रेन टिकट की बुकिंग की जा सकती है।

कंपनी ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि एआई से लैस ‘सुपर कीबोर्ड’ मोबाइल उपभोक्ताओं को उनकी ऑनलाइन गतिविधियों और अपने सगे-संबंधियों या दोस्तों से होने वाली बातचीत के लिहाज से खुद-ब-खुद कीबोर्ड ऐप के भीतर ही वे तमाम सेवाएं और उत्पाद सुझाएगा जिसमें उनकी रुचि है।

बॉबल एआई के इस सुपर कीबोर्ड में लॉरिएल, मेबेलिन, स्लर्प, बॉल्ड ऑडियो और द मैन कंपनी जैसे 100 से ज्यादा ब्रांड के सामानों की ऑनलाइन खरीदारी मुमकिन होगी।

बॉबल एआई के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अंकित प्रसाद ने बयान में कहा, “कंपनी ने कृत्रिम मेधा के आधार पर ‘सुपर कीबोर्ड’ पेश किया है। जिसके जरिये मोबाइल ऐप के बिना ही हमारे उपभोक्ता तमाम तरह की सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।’’

उन्होंने कहा कि कीबोर्ड से ही आप ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने, ट्रेन टिकट बुक करने के अलावा केक और फूल ऑर्डर करने जैसी अन्य सुविधाओं का भी लाभ उठा सकेंगे। इसके लिए बॉबल ने स्विगी, रेड रेल और विन्नी जैसी कई कंपनियों से हाथ मिलाया है।

भाषा अनुराग रमण अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers