This scheme of LIC is getting returns of lakhs, only 29 rupees have to

LIC की इस स्कीम से मिल रहा है लाखों का रिटर्न, देने होंगे मात्र 29 रुपये…. जानें कैसे उठाएं लाभ

LIC आधार शिला प्लान एक नॉन-लिंक्ड इंडिविजुअल लाइफ एश्योरेंस प्लान है, जिसे खासकर महिलाओं और बच्चियों के लिए तैयार किया गया है। इस स्कीम में रोजाना 29 रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको चार लाख रुपये की राशि मिलेगी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 20, 2022/8:21 pm IST

LIC Brings Attractive policy to the consumers: LIC आधार शिला प्लान एक नॉन-लिंक्ड इंडिविजुअल लाइफ एश्योरेंस प्लान है, जिसे खासकर महिलाओं और बच्चियों के लिए तैयार किया गया है। इस स्कीम में रोजाना 29 रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको चार लाख रुपये की राशि मिलेगी। इस इंश्योरेंस प्लान के तहत, मैच्योरिटी से पहले पॉलिसीधारक की मौत हो जाने पर,उसके परिवार को वित्तीय समर्थन भी मिलती है। इसके अलावा मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि का फायदा भी मौजूद है। इसके अलावा प्लान में इसके ऑटो कवर के साथ क्रेडिट ऑप्शन के जरिए लिक्विडिटी भी मिलती है

Read More:नाना बनते ही अनिल कपूर ने शेयर किया बहुत ही प्यारा नोट, कही ये Nice बात, शादी के 4 साल बाद सोनम बनीं मां 

 निवेश में कितना मिलेगा रिटर्न 

अगर आप एक दिन में 29 रुपये की बचत करते हैं, तो आप एक साल में LIC आधार शिला में 10,959 रुपये का निवेश कर सकता है। मान लीजिए आप यह 20 सालों से कर रहे हैं और आप 2,14,696 रुपये का निवेश करते हैं, तो आपको मैच्योरिटी पर 3,97,000 रुपये का रिटर्न मिलता है। यह स्कीम 8 से 55 सालों की महिलाओं के लिए है. LIC की वेबसाइट के मुताबिक, यह प्लान केवल उन लोगों के लिए है, जो सामान्य, स्वस्थ लाइफस्टाइल जीते हैं और उनकी कभी मेडिकल जांच नहीं हुई है।

Read More:एक्सप्रेस ट्रेन में ऐसा क्या हुआ, यात्रियों में मच गई चीख पुकार, बुलानी पड़ी फोर्स, जानें पूरा मामला