तिरुपुर निर्यातक संघ ने एसबीआई से एमएसएमई क्षेत्र के लिए मदद मांगी |

तिरुपुर निर्यातक संघ ने एसबीआई से एमएसएमई क्षेत्र के लिए मदद मांगी

तिरुपुर निर्यातक संघ ने एसबीआई से एमएसएमई क्षेत्र के लिए मदद मांगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : May 11, 2022/6:33 pm IST

कोयंबटूर, 11 मई (भाषा) तिरुपुर निर्यातक संघ (टीईए) ने बुधवार को सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से सूक्ष्म, लघु और मझोले उपक्रमों (एमएसएमई) को नकदी संकट से निपटने में मदद करने का अनुरोध किया। संघ ने कहा कि बुने हुए कपड़े का क्षेत्र कपास की कीमतों में दोगुना से अधिक की वृद्धि के कारण कठिन दौर से गुजर रहा है।

टीईए के अध्यक्ष राजा एम षणमुगम ने एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा को लिखे पत्र में कहा है कि यार्न की कीमतों में बढ़ोतरी भी पिछले साल की तुलना में दोगुनी हो गई है, जिसके चलते तिरुपुर कपड़ा क्षेत्र और अन्य अंशधारक इकाइयां असमंजस की स्थिति में हैं और सरकार के साथ-साथ बैंकों से उन्हें संकट से बाहर निकालने के लिए समर्थन मांग रही हैं।

षणमुगम ने तिरुपुर कपड़ा क्षेत्र को लगातार समर्थन प्रदान करने के लिए बैंक का आभार जताया। उन्होंने कहा कि 18 महीने पहले ये इकाई 200 रुपये में एक किलो धागा (यार्न) खरीद सकती थी, जबकि अब इतनी ही राशि से केवल 400 ग्राम धागा मिलता है।

उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि बुने वस्त्रों का निर्यात करने वाली एमएसएमई अब परिचालन के मोर्चे पर वित्तीय दिक्कतों से गुजर रही हैं।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सामने रखा गया था, जो दो दिन पहले कोयंबटूर में थीं।

भाषा राजेश राजेश अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)