वारबर्ग समर्थित एवांस फाइनेंशियल ने 3,500 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मसौदा दस्तावेज जमा कराए |

वारबर्ग समर्थित एवांस फाइनेंशियल ने 3,500 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मसौदा दस्तावेज जमा कराए

वारबर्ग समर्थित एवांस फाइनेंशियल ने 3,500 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए मसौदा दस्तावेज जमा कराए

:   Modified Date:  June 21, 2024 / 01:27 PM IST, Published Date : June 21, 2024/1:27 pm IST

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) शिक्षा-केंद्रित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी एवांस फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने आईपीओ के जरिए 3,500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास आरंभिक दस्तावेज दाखिल किए हैं।

निजी इक्विटी कंपनी वारबर्ग पिंकस की सहयोगी कंपनी ऑलिव वाइन इन्वेस्टमेंट लिमिटेड द्वारा प्रवर्तित कंपनी एवांस ने भविष्य की जरूरतों के लिए अपने पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए धन का उपयोग करने का प्रस्ताव किया है।

बृहस्पतिवार को दाखिल आरंभिक दस्तावेजों के अनुसार, आरंभिक शेयर-बिक्री में 1,000 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा, 2,500 करोड़ रुपये तक की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी है।

ओएफएस के तहत, ऑलिव वाइन इन्वेस्टमेंट 1,758 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी, केदारा कैपिटल ग्रोथ फंड-3 एलएलपी 400 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी और इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन (आईएफसी) 342 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी।

क्रिसिल की रिपोर्ट के अनुसार, 31 मार्च 2024 तक प्रबंधन के तहत परिसंपत्तियों (एयूएम) के आधार पर एवांस फाइनेंशियल सर्विसेज भारत में दूसरी सबसे बड़ी शिक्षा-केंद्रित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है।

कंपनी विद्यार्थियों के लिए शिक्षा ऋण से लेकर शिक्षा अवसंरचना ऋण के माध्यम से शिक्षा संस्थानों के लिए वृद्धि पूंजी तक के उत्पादों के साथ पूर्ण शिक्षा पेशकश करती है।

भाषा अनुराग

अनुराग

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)