Government Scheme: किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, जानें 5 लाख तक का कैसे उठाएं लाभ... | government schemes for farmers

Government Scheme: किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, जानें 5 लाख तक का कैसे उठाएं लाभ…

Government Scheme: किसानों के लिए खुशखबरी, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, जानें 5 लाख तक का कैसे उठाएं लाभ...

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2024 / 08:34 PM IST, Published Date : June 7, 2024/8:34 pm IST

government schemes for farmers: हरियाणा सरकार द्वारा किसानों और खेतीहर मजदूरों के लिए चलाई जा रही मुख्यमंत्री किसान एवं खेतीहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना में आयु सीमा को समाप्त करने का बड़ा फैसला लिया है। अब 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे और 65 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों को भी योजना के तहत लाभ मिल सकेगा।

Read more: SBI Vacancy 2024: एसबीआई में इन पदों पर बिना परीक्षा होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई, यहां जानें और भी जरूरी डिटेल…

इस योजना के अंतर्गत किसानों, खेतीहर मजदूरों, मार्केट यार्ड में काम करने वाले मजदूरों को कृषि मशीनरी पर कार्य करने के दौरान मृत्यु या अंगहानि होने पर 37,500 रुपए से लेकर 5 लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है। यह निर्णय मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में हुई कृषि एवं किसान कल्याण, बागवानी विभाग और हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की समीक्षा बैठक में लिया गया। बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कंवर पाल भी मौजूद रहे।

Read more: Irfan Solanki: आगजनी कांड में सपा विधायक को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 7 साल की सजा… 

government schemes for farmers: मुख्यमंत्री ने बिंदुवार सभी परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए विस्तृत दिशा-निर्देश दिए। नायब सिंह ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि सभी परियोजनाओं को तय समयावधि में पूरा किया जाए। किसी भी स्तर पर किसी भी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही आगामी 15 जुलाई से कालका में सेब मंडी में भी कार्य शुरू किया जाए।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 

 
Flowers