घर बैठे करोड़पति बना देगा यह एक रुपए का सिक्का, जानिए कैसे मिलेंगे 10 करोड़ रुपये | This one rupee coin will make you a millionaire sitting at home, know how you will get 10 crore rupees

घर बैठे करोड़पति बना देगा यह एक रुपए का सिक्का, जानिए कैसे मिलेंगे 10 करोड़ रुपये

घर बैठे करोड़पति बना देगा यह एक रुपए का सिक्का, जानिए कैसे मिलेंगे 10 करोड़ रुपये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 24, 2021/5:23 pm IST

नई दिल्ली। अगर आपको पुराने सिक्के (Old Coin) या नोट इकट्ठा करने का शौक है तो आप आसानी से करोड़पति बन सकते हैं, दरअसल, कई बार लोग पुराने सिक्कों को बहुत संभाल कर रखते हैं, आपको बता दें कि आज इन सिक्कों की कीमत बहुत बढ़ गई है, इन सिक्कों के लिए आपको लाखों रुपये मिल सकते हैं। ऐसे ही 1 रुपये के सिक्का है यदि वह आपके पास है तो आपको करोड़पति बना सकता है।

दरअसल, 1 रुपये का यह सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ, लेकिन यह सिक्का मामूली सिक्का नहीं था, जो सिक्का अंग्रेजों के जमाने (British Rule) का होगा और उस पर सन् 1885 मुद्रण (Printed) हो तो आपको उसके लिए 10 करोड़ रुपये मिलेंगे, इसे आप ऑनलाइन नीलामी (Online Auction) के लिए डाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें :हम कहते हैं सबका साथ-सबका विकास, ‘वे’ कहते हैं मेरा परिवार और मेरा विकास : योगी

ऑनलाइन सेल में आप इस सिक्‍के की नीलामी कर 9 करोड़ 99 लाख रुपये तक जीत सकते हैं, आपके मन में ये सवाल जरूर होंगे कि आखिर इस एक सिक्के के लिए इतने पैसे देने वाले कहां मिलेंगे? इसके साथ ही जानते हैं इसकी नीलामी कहां करने से आपको ज्यादा मुनाफा मिलेगा, इसके अलावा नीलामी की पूरी प्रक्रिया भी आपको बताते हैं।

ये भी पढ़ें :एनसीएलएटी का एनसीएलटी को वीडियोकॉन के दो पूर्व अधिकारियों को सुनवाई का मौका देने का निर्देश

अगर आप भी घर बैठे मोटी कमाई करना हैं तो और आपके पास भी ये 1 रुपये का सिक्का है तो आप ऐड प्लेटफॉर्म क्विकर (Quikr) पर इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं, इस वेबसाइट पर खरीदार इस एंटिक और दुर्लभ सिक्के को अच्छी रकम में खरीद रहे हैं।
1 रुपये का सिक्का बेचने के लिए आपको सबसे पहले क्विकर (Quikr) पर एक सेलर के रूप में आपनी आईडी रजिस्टर करें।
इसके बाद आप सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करें,
इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें,
इसके बाद, वेबसाइट आपकी तरफ से दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा,
कभी-कभी दुर्लभ सिक्कों के लिए तय की गई कीमत से ज्यादा रुपये मिलने की भी संभावना रहती है।

 
Flowers