CLAT 2022: Admit card released, know the exam pattern here, so many

CLAT 2022 : एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां जाने परीक्षा पैटर्न, इतने हजार स्टूडेंट्स लेंगे एग्जाम में भाग…

CLAT 2022: Admit card released, know the exam pattern here, so many thousands of students will participate in the exam...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : June 10, 2022/10:43 pm IST

नई दिल्ली । नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (CNLU) के कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2022 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। जिन कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था वे consortiumofnlus.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Read more : चमकने वाली है इन राशि वालों की किस्मत, घर आएगी धन-दौलत, कदम चूमेंगी सफलताएं 

ऐसे होगा एग्जाम

यूजी और पीजी की परीक्षा 19 जून, 2022 को आयोजित की जाएगी । इस परीक्षा में देशभर के 80 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे। जिसके तहत देश के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के लॉ ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन दिए जाते हैं।

Read more : भाजपा ने महाराष्ट्र के तीन और हरियाणा के दो कांग्रेस विधायकों पर लगाया चुनाव प्रक्रिया में ‘‘गड़बड़ी’’ का आरोप, की मत खारिज करने की मांग 

क्लैट पीजी में कुल 120 सवाल और क्लैट यूजी में 150 सवाल पूछे जाएंगे। हर गलत जवाब पर 0.25 नंबर्स की नेगेटिव मार्किंग की जाएगी। सवालों को हल करने के लिए स्टूडेंट्स को दो घंटे का वक्त दिया जाएगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को consortiumofnlus.ac.in पर जाएं। फिर रजिस्ट्रेशन नंबर या एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि भरें। अब उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिंक पर क्लिक कर दें।

read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें

 
Flowers