जामिया मिल्लिया की छात्रा रुबीना का प्रधानमंत्री अनुसंधान फेलोशिप के लिए चयन, हर महीने मिलेंगे 80,000 रुपए

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) की एक शोधार्थी को प्रतिष्ठित प्रधानामंत्री अनुसंधान फेलोशिप (पीएमआरएफ) के लिए चुना गया है। विश्वविद्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी

Edited By: , December 4, 2021 / 08:17 PM IST

नयी दिल्ली, चार दिसंबर (भाषा) जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) की एक शोधार्थी को प्रतिष्ठित प्रधानामंत्री अनुसंधान फेलोशिप (पीएमआरएफ) के लिए चुना गया है। विश्वविद्यालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग की पीएचडी शोधार्थी रुबीना को मई 2021 के अभियान के दौरान प्रत्यक्ष प्रवेश श्रेणी के तहत इस फेलोशिप के लिये चुना गया है।

read more: App के जरिए घर बैठे मिलेंगी AIIMS की जरुरी सेवाएं | इलाज के लिए नंबर से लेकर Report तक मिलेगी

जामिया की कुलपति प्रोफेसर नजमा अख्तर ने छात्रा को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि वह गुणवत्तापूर्ण शोध परिणामों के साथ फेलोशिप को सही ठहराएंगी। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख प्रोफेसर मुन्ना खान ने बताया कि रुबीना को पहले दो वर्षों के लिए 70,000 रुपये, तीसरे वर्ष के लिए 75,000 रुपये, चौथे व पांचवें वर्ष के लिए 80,000 रुपये की मासिक फेलोशिप मिलेगी।

read more: Jabalpur में Builder की मनमानी, परेशान रहवासी। लोगों का दर्द, उनकी जुबानी। देखिए Sawal Aapka Hai

उन्होंने कहा, ”इसके अलावा, छात्रा इस योजना के तहत प्रति वर्ष 2 लाख रुपये (पांच साल के लिए 10 लाख रुपये) के शोध अनुदान के लिए भी पात्र है।”