Ratanpur Maa Mahamaya Darshan

Ratanpur Maa Mahamaya Darshan: शाम 4 बजे के बाद बंद हो जाएगी भारी वाहनों की आवाजाही.. बिलासपुर-कटघोरा मार्ग में सिर्फ पैदल यात्रियों को इजाजत..

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2024 / 10:03 AM IST, Published Date : April 15, 2024/10:03 am IST

बिलासपुर: आज चैत्र नवत्रात्रि का सप्तम दिवस हैं। आज भारत समेत दुनियाभर में माँ काली की पूजा-आराधना की जाती हैं। (Ratanpur Maa Mahamaya Darshan) काल की देवी कालरात्रि का पूजन रात्रि में करने का विधान हैं लिहाजा आज रात शक्ति पीठों और मंदिर में श्रद्धालुओं की बड़ी भीड़ दिखाई पड़ेगी।

Petrol-Diesel Price Today: कही बढ़े तो कही घटे दाम.. प्रदेश में क्या हैं आज पेट्रोल-डीजल के नए दाम, देखें यहाँ..

बात करें प्रसिद्ध शक्तिस्थल रतनपुर की तो यहाँ आज पूरे दिन माँ महामाया के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर पहुंचेंगे। सप्तमी रात्रि होने की वजह से बिलासपुर की दिशा से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पैदल ही मंदिर का रास्ता नापेंगे। देवी दर्शन के साथ मनोकामना ज्योति कलश दर्शन के लिए भी देश, प्रदेश से श्रद्धालु रतनपुर पहुँचते हैं।

Ram Lalla Yogiraj News: रामलला के मूर्तिकार योगीराज और प्रधानमंत्री मोदी की भेंट.. सामने आई अभिवादन की ये तस्वीर, आप भी देखें

श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा को देखते हुए आज इस मार्ग पर भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह वर्जित होगा। (Ratanpur Maa Mahamaya Darshan) जानकारी के मुताबिक शाम 4 बजे से ही बिलासपुर से व्हाया कटघोरा कोरबा व अम्बिकापुर की तरफ जाने वाले वाहनों का प्रवेश इस मार्ग पर वर्जित होगा। श्रद्धालुओं की संख्या कम होते ही आवागमन बहाल कर दिया जाएगा।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp