36th National Games-2022 : Chhattisgarh player won 4 medals in fencing

36वें नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का जलवा, तलवारबाजी में जीते चार पदक, सीएम भूपेश ने दी बधाई

36वें नेशनल गेम्स-2022 में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का जलवाः 36th National Games-2022: Chhattisgarh player won 4 medals in fencing

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : October 4, 2022/8:07 pm IST

रायपुरः 36th National Games-2022  36वें नेशनल गेम्स 2022 में छत्तीसगढ़ के सेबर टीम चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। आज गांधीनगर में सेबर इवेंट चैम्पियनशिप में रेशु साहू, गौरव चौधरी, जुबराज सिंह, एस.वीजू की टीम ने क्वाटर फाइनल मुकाबले में हरियाणा को संघर्षपूर्ण मुकाबले के अंतिम क्षणों में 45-44 से हराकर रोमांचक जीत दर्ज़ कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। परंतु सेमीफाइनल में हुए संघर्षपूर्ण मुकाबले में टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

Read more : Big meeting of MP congress: नाराज है कमलनाथ! 12 अक्टूबर को लेंगे बड़ी बैठक, जानें किस-किसको किया तलब

36th National Games-2022 फेंसिंग के खिलाड़ियों की इस उपलब्धि के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, खेल मंत्री उमेश पटेल, फेंसिंग के अध्यक्ष डॉ. एस. भारतीदासन एवं महासचिव बशीर अहमद खान, खेल एवं युवक कल्याण विभाग की संचालक मती श्वेता सिन्हा वास्तव, सीडीएम अतुल शुक्ला एवं डिप्टी सीडीएम रूपेंद्र सिंह चौहान ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी हैं।

Read more : जीवाजी विवि में बड़ी लापरवाही, रिजल्ट के टेबुलेशन चार्ट से कर रहे थे ये काम, सुनकर रह जाएंगे दंग 

सेबर टीम के मुख्य कोच प्रवीण कुमार गनवारे, वी जॉनसन सोलोमन एवं अनूप चौधरी टीम मैनेजर अखिलेश दुबे ने बताया कि छत्तीसगढ़ ने अब तक प्रतियोगिता में 2 रजत पदक एवं 2 कांस्य पदक सहित कुल 4 पदक राज्य के लिए जीते हैं। राज्य के खिलाड़ियों ने सीमित संसाधन के बावजूद एक माह के कठिन प्रशिक्षण में ये सफलता अर्जित की हैं।