4 children admitted in medical college died due to power failure

मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों की मौत का मामला, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बोले- 48 घंटे के भीतर होगी कार्रवाई

मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों की मौत का मामला, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बोलेः 4 children admitted in medical college died due to power failure

Edited By :   Modified Date:  December 5, 2022 / 05:43 PM IST, Published Date : December 5, 2022/5:43 pm IST

अम्बिकापुरः 4 children admitted in medical college died छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर में स्थित राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों के मौत का मामला सामने आया है। रविवार रात को लाइट कट होने के बाद जनरेटर नहीं चालू किया गया जिस कारण से वेंटिलेटर ने काम करना बंद कर दिया और 4 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव हेलीकॉप्टर से तत्काल अम्बिकापुर पहुंचे। इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव का बयान भी सामने आया है।

Read More : Brahmanand Netam: ब्रम्हानंद नेताम की हिरासत को लेकर गरमाई छत्तीसगढ़ की सियासत, बृजमोहन ने भरी हुंकार, हाराडुला गांव पहुंचे 

4 children admitted in medical college died स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव ने कहा कि MCH बिल्डिंग के पैनल में खराबी आई थी। 2 बार शार्ट सर्किट के कारण पैनल खराब हुआ था। मामले में कार्रवाई को लेकर टीएस सिंहदेव ने कहा कि सीनियर डॉक्टरों की जवाबदारी तय होगी। समय पर ड्यूटी को लेकर भी जवाबदारी तय होगी। मांगने के बाद भी ड्यूटी रोस्टर नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर जिन्हें होना था वो नहीं थे। 48 घंटे के भीतर जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी।

Read More : टीम इंडिया पर दोहरी मार, पहली गंवाई मैच और अब ICC ने दिया झटका, काटी खिलाड़ियों की जेब 

बता दें कि चार बच्चों की मौत की खबर के बाद अस्पताल प्रबंधन सहित प्रशासनिक अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। कहा जा रहा है कि इससे पहले भी परिजनों ने लाइट गुल होने के बाद बिगड़ी व्यवस्था को लेकर शिकायत की थी। हादसे के बाद परिजनों ने बताया कि उनके बच्चों का उपचार एसएनसीयू वार्ड में चल रहा था। रविवार रात लगभग 4 घंटे तक लाइट नहीं थी जिस कारण से बच्चों की मौत हो गई।