पूर्व सरपंच-सचिवों से 8 लाख रुपए की वसूली, पिछले कार्यकाल में मिलीभगत कर विकासकार्यों के नाम पर की थी लूट |

पूर्व सरपंच-सचिवों से 8 लाख रुपए की वसूली, पिछले कार्यकाल में मिलीभगत कर विकासकार्यों के नाम पर की थी लूट

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए केशकाल एसडीएम शंकरलाल सिन्हा ने बताया कि कलेक्टर महोदय के निर्देशन पर पूर्व सरपंच व सचिवों को नोटिस जारी कर बकाया राशि जमा करने के निर्देश दिए गए थे

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 1, 2022/5:45 pm IST

केशकाल। केशकाल एवं बड़ेराजपुर जनपद पंचायत क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न ग्राम पंचायतों में सरपंच व सचिवों की मिलीभगत से पिछले कार्यकाल में विकासकार्यों के नाम पर लाखों रुपए की अवैध उगाही की गयी थी…जिस पर ग्रामीणों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के द्वारा कलेक्टर को शिकायत की गई थी जिस पर कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशानुसार पैसों की उगाही मामले की जांच में दोषी पाए जाने वाले सरपंच व सचिवों से राशि की वसूली शुरू कर दी गयी है। परिणास्वरूप केशकाल एसडीएम शंकरलाल सिन्हा द्वारा अब तक लगभग 8 लाख रुपए की राशि वसूली जा चुकी है।

read more:  लॉकडाउन का ऐलान, घरों में कैद हुए 2 करोड़ से ज्यादा लोग, बढ़ते कोरोना को देखते हुए यहां लिया गया बड़ा फैसला

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए केशकाल एसडीएम शंकरलाल सिन्हा ने बताया कि कलेक्टर महोदय के निर्देशन पर पूर्व सरपंच व सचिवों को नोटिस जारी कर बकाया राशि जमा करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी कुछ सरपंच-सचिवों द्वारा अब तक राशि जमा नहीं की गई थी। ऐसे में सख्ती बरतते हुए जमानती वारंट जारी किया तब जाकर सचिवों ने पैसे जमा करने शुरू किए हैं।

read more:  एचडीएफसी बैंक चालू वित्त वर्ष में महाराष्ट्र में 3,000 कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा

अब तक हमनें लगभग 7 लाख 80 हजार रुपए की बकाया राशि वसूल लिया है। यह कार्यवाही अभी जारी है बहुत से पंचायतों से राशि वसूल की जानी है। और जो सरपंच-सचिव बकाया राशि जमा नहीं करते हैं उन पर वैधानिक कार्यवाही करते हुए जल्द ही जेल भी भेजा जाएगा।