Admission process started in Swami Atmanand schools

स्वामी आत्मानंद स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे करें आवेदन….

स्वामी आत्मानंद स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे करें आवेदन : Admission process started in Swami Atmanand schools, know how to apply....

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 07:28 AM IST, Published Date : April 10, 2023/7:28 am IST

जांजगीर-चाम्पा :  जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में पूर्व सत्र में 07 स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय और 01 स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय संचालित है तथा सत्र 2023-24 में जिले में 01 नये स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय तथा 06 स्वामी आत्मानंद हिन्दी माध्यम विद्यालय प्रारंभ किये जाने है। इन समस्त विद्यालयों में सत्र 2023-24 में छात्र-छात्राओं के लिए एडमिशन के लिए सेजेस पोर्टल 10 अप्रैल से प्रारंभ कर दी जायेगी ।

यह भी पढ़े :  सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल…

प्राप्त जानकारी अनुसार जिले में संचालित समस्त स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालयों में प्रवेश के ऑनलाइन आवेदन 10 अप्रैल से 5 मई तक कर सकते हैं तथा अधिक आवेदन की स्थिति में लॉटरी के माध्यम से सीट आबंटन 5 मई से 10 मई तक किया जाएगा और 11 मई से 15 मई तक प्रवेश की अन्य कार्यवाही की जाएगी। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में प्रवेश हेतु आवेदन ऑनलाईन तथा ऑफलाईन कर सकते हैं। एक विद्यार्थी एक विद्यालय हेतु ही आवेदन कर सकेगा, महतारी दुलार योजना अंतर्गत बच्चों को विशेष प्राथमिकता दी जायेगी, रिक्त सीट का 50 प्रतिशत छात्राओं को प्रवेश दिया जायेगा, अधिक पात्र आवेदन होने पर लॉटरी से चयन किया जायेगा, बी.पी.एल. पालकों के बच्चों को रिक्त सीट के 25 प्रतिशत सीटों के विरूद्ध प्रवेश दिया जायेगा।

यह भी पढ़े :  पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, रामनवमी हिंसा के सिलसिले में पांच लोगों को किया गिरफ्तार… 

स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालयों में प्रवेश हेतु आवेदन ऑनलाईन तथा ऑफलाईन किया जा सकेगा, एक विद्यार्थी एक विद्यालय हेतु ही आवेदन कर सकेगा, महतारी दुलार योजना अंतर्गत बच्चों को विशेष प्राथमिकता दी जायेगी, रिक्त सीट का 50 प्रतिशत छात्राओं को प्रवेश दिया जायेगा, अधिक पात्र आवेदन होने पर लॉटरी से चयन किया जायेगा, कन्या विद्यालय को छोड़कर शेष विद्यालय में सह शिक्षा होगी. बी.पी.एल. पालकों के बच्चों को रिक्त सीट के 25 प्रतिशत सीटों के विरूद्ध प्रवेश दिया जायेगा। प्रवेश के लिए विस्तृत जानकारी के लिए सजेस पोर्टल का अवलोकन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े  ; BRS प्रमुख थोटा चंद्रशेखर ने किया बड़ा ऐलान, कहा- हमारी पार्टी आंध्र प्रदेश के सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी