All banks will remain closed for 4 days in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ : बैंकों में इस वजह से लगातार 4 दिनों तक ठप रहेगा कामकाज, परेशानी से बचने के लिए आज ही निपटा लें जरूरी काम

All banks will remain closed for 4 days in Chhattisgarh: 28 और 29 जनवरी साप्ताहिक अवकाश के चलते छूट्टी रहेगी, वहीं 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है। इसी मांग को लेकर शुक्रवार को राजधानी रायपुर में बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

Edited By :   Modified Date:  January 21, 2023 / 10:46 AM IST, Published Date : January 21, 2023/10:46 am IST

All banks will remain closed for 4 days in Chhattisgarh: रायपुर। इस महीने के आखिरी चार दिनों तक छत्तीसगढ़ के बैंकों में कामकाज ठप रहेंगे। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर छत्तीसगढ़ के बैंक में भी हड़ताल का ऐलान किया गया है। 28 और 29 जनवरी साप्ताहिक अवकाश के चलते छूट्टी रहेगी, वहीं 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है। इसी मांग को लेकर शुक्रवार को राजधानी रायपुर में बैंक कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया।

Read more: बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी..! वित्तमंत्री ने जारी किया आदेश, अब मिलेगा ये फायदा

मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन

रायपुर के मोतीबाग स्थित पीएनबी के सामने बैंक के कर्मचारी जमा हुए और अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। दरअसल, देशभर के बैंक कर्मचारी सप्ताह में 5 दिन की बैंकिंग, यानी पांच दिनों के कामकाज की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा उनकी चार मांग और है, इसमें, सेवा निवृत बैंककर्मचारियों के पेंशन अपडेशन,पिछले वेतन समझौता के अवशिष्ट मुद्दों का निराकरण, सभी वर्गों के कर्मचारी की भर्ती, पुरानी पेंशन योजना की बहाली और वेतन पुनरीक्षण पर शीघ्र चर्चा शामिल है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें