Water Crisis in Medical College: संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में गहराया जल संकट, पानी के लिए भटक रहे मरीज |Water Crisis in Medical College

Water Crisis in Medical College: संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में गहराया जल संकट, पानी के लिए भटक रहे मरीज

Water Crisis in Medical College: संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में गहराया जल संकट, पानी के लिए भटक रहे मरीज Water crisis

Edited By :   |  

Reported By: Abhishek Soni

Modified Date:  May 10, 2024 / 08:44 PM IST, Published Date : May 10, 2024/8:43 pm IST

Water Crisis in Medical College: अंबिकापुर। सरगुजा संभाग के सबसे बड़े अस्पताल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जल संकट खड़ा हो गया है। आलम यह है कि यहां 600 बेड अस्पताल में इलाज कराने पहुंच रहे हैं मरीजों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है अस्पताल में मौजूद कुए सूख गए हैं और अस्पताल प्रबंधन पानी की आपूर्ति के लिए निगम पर आश्रित हो गया है।

Read more: Ration Card New List: राशनकार्ड धारकों के लिए जरूरी सूचना, जारी हुई नई सूची, हटाए गए कई लाभार्थियों के नाम 

दरअसल, अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल सरगुजा संभाग का सबसे बड़ा अस्पताल है, जहां न सिर्फ सरगुजा संभाग बल्कि आसपास के प्रदेशों से भी मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं। इस अस्पताल में रोजमर्रा के आवश्यकताओं के साथ पानी की आपूर्ति का बड़ा माध्यम यहां मौजूद कुए ही हैं, मगर अस्पताल में मौजूद तीन कुओं में जल स्तर बेहद नीचे जाता जा रहा है, जिससे पेयजल संकट खड़ा हो गया है।यहां मौजूद मरीजों की माने तो उन्हें पानी के लिए लगातार जूझना पड़ रहा है और पानी नहीं होने के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है।

Read more: हैवानियत की हदें पार.. नशे की हालत में अपनी ही पत्नी और नाबालिग बेटी के साथ ये कांड कर गया शख्स 

मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन भी मान रहा है कि कुएं में गिरते जल स्तर से पानी की आपूर्ति पर्याप्त मात्रा में नहीं हो पा रही है और जल संकट खड़ा हो रहा है। हालांकि, मेडिकल कॉलेज प्रबंधन जल्द ही नगर निगम से पेयजल आपूर्ति बढ़ाने के साथ थी। इस संकट से निपटने की बात कह रहा है। ऐसे में देखना होगा कि संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में पेयजल संकट को लेकर किस तरह की कवायद की जाती है ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी ना हो सके।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers