'Bhulan the Maze' became tax free in Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुई ‘भूलन द मेज’, फिल्म देखने के बाद सीएम भूपेश ने किया ऐलान

छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री हुई 'भूलन द मेज' : 'Bhulan the Maze' became tax free in Chhattisgarh, CM Bhupesh announced after watching the film

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 1, 2022/8:47 pm IST

रायपुरः ‘Bhulan the Maze’ became tax free मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायकों, अन्य जनप्रतिनिधियों और मीडिया के साथियों के साथ राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त भूलन द मेज मूवी देखी। फिल्म देखने के बाद सीएम भूपेश ने इसे टैक्स फ्री करने का ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति को दर्शाती, श्री संजीव बख्शी जी के उपन्यास भूलन कांदा पर आधारित, नेशनल फ़िल्म अवार्ड से सम्मानित फिल्म ‘भूलन द मेज’ को टैक्स फ्री करने की घोषणा करता हूँ। उन्होंने फिल्म के निर्माता निर्देशक एवं कलाकारों को बधाई भी दी।

Read more :  भूकंप के जबरदस्त झटकों से हिला चीन, 4 लोगों की मौत, 14 की हालत गंभीर, राहत और बचाव कार्य जोरों पर 

‘Bhulan the Maze’ became tax free मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  कहा कि-यह फिल्म गांव की व्यवस्थाओं को लेकर बनी है। भूलन कांदा जो जंगलों में पाया जाता है उस पर आधारित स्टोरी है। इसमें दिखाया गया है कि मूवी के हीरो भकला  वह शहर में आकर किस प्रकार से गोल गोल चक्कर लगा रहा है। दफ्तरों का चक्कर लगा रहा है । इस मूवी के कलाकारो ने अपनी प्रतिभा का अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं समझता हूं कि यह मूवी सभी को देखनी चाहिए।

Read more :  घोटाला उजागर किया तो माफिया ने दागी थी 7 गोलियां.. फिर भी कम नहीं हुआ हौसला, अब पास की UPSC परीक्षा 

बता दें कि नेशनल फ़िल्म अवार्ड से सम्मानित फ़िल्म भूलन द मेज छत्तीसगढ़ की संस्कृति और लोकप्रचलित मान्यताओं को कहानी का रूप देकर लिखी गई।  संजीव बख्शी के उपन्यास भूलन कांदा पर यह फ़िल्म आधारित है। इसका निर्देशन  मनोज वर्मा ने किया है। ऐसी लोकमान्यता छत्तीसगढ़ में है कि जंगल में भूलन के पौधे पर पैर पड़ जाने से आदमी रास्ता भूल जाता है।