Big success of security forces against Naxalites

BALRAMPUR : नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल की बड़ी कामयाबी, दो टिफिन बम सहित कई विस्फोटक सामग्री हुई बरामद

Big success of security forces against Naxalites, many explosive materials including two tiffin bombs :पुलिस कर्मी संदिग्धों की तलाशी ले रहे

Edited By :   Modified Date:  February 18, 2023 / 09:01 PM IST, Published Date : February 18, 2023/9:01 pm IST

Big success of security forces against Naxalites: बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र बलरामपुर जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बता दें कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबो को कामयाब होने से रोक दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम ने एक 1 किलो के दो टिफिन आईडी बम,2 नग डेटोनेटर,3 हाउस पाइप और 10 मीटर कॉर्डेक्स वायर समेत अन्य विस्फोटक की सामग्री बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र अंतर्गत बरडीह गांव के जंगल से बरामद की है। जिसे सुरक्षा बलों ने आईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया है।

यह भी पढ़े :‘भगवान कथा मनाओ, 5-5 बच्चे गोद में खिलाओ’, देवकीनंदन ठाकुर बोले- हिंदु पैदा करें 5 बच्चे

विस्फोटक सामग्री को सुरक्षाबल ने जंगल में किया नष्ट

छत्तीसगढ़ और झारखंड की सरहद पर ग्राम पंचायत बरडीह स्थित है। लगातार पुलिस की टीम सीआरपीएफ और जिला बल के साथ उस इलाके में सर्चिंग कर रही है इस दौरान सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए टिफिन आईडी प्लांट किए हैं। बीडीएस की टीम के साथ सुरक्षा बल की टीम ने सफलतापूर्वक प्लांट किए गए टिफिन आईडी को बरामद किया है और मौके से अन्य नक्सलियों द्वारा रखे गए विस्फोटक को भी बरामद करते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से जंगल में ही एक सुरक्षित एरिया में टिफिन बम को नष्ट कर दिया है।

यह भी पढ़े :महाशिवरात्रि पर महादेव रहेंगे मेहरबान, इन राशियों का होगा भाग्योदय, होने जा रहे कई परिवर्तन

एसपी मोहित गर्ग ने इस मामले की दी जानकारी

Big success of security forces against Naxalites: तो वही इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए जिले के एसपी मोहित गर्ग ने कहा कि सुरक्षा बलों और पुलिस की ये एक बड़ी कामयाबी है। लगातार पुलिस की टीम नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रही है और नक्सली लगातार बैकफुट पर जा रहे हैं। पुलिस की यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। इसके साथ ही अदिकारी ने बताया कि बार्डरों पर तैनात हमारे पुलिस कर्मी संदिग्धों की तलाशी ले रहे हैं। जंगली रास्तों पर पैनी नजर रखी जा रही है।