Naxalites of Bijapur kidnapped 50 villagers

नक्‍सलियों का बढ़ता दुस्‍साहस, जिले के मुखिया समेत 5 से ज्यादा ग्रामीण नक्सलियों के कब्जे में, करीब 50 ग्रामीणों का किया था अगवा

Naxalites of Bijapur kidnapped 50 villagers बीजापुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। पूजा अर्चना करने गए ग्रामीण का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया।

Edited By :   Modified Date:  August 21, 2023 / 07:19 AM IST, Published Date : August 21, 2023/7:16 am IST

Naxalites of Bijapur kidnapped 50 villagers : बीजापुर। छत्तीसगढ़ के जिले बीजापुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां पूजा अर्चना करने गए ग्रामीण का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने फरसेंगढ़ से बड़े मुखिया लोगों को अगवा किया है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 5 से ज्यादा ग्रामीण नक्सलियों के कब्जे में हैं। नक्सलियों ने करीब 50 लोगों को अगवा किए थे।

Read more: नवीन बत्रा की गिरफ्तारी के बाद उड़ी सटोरियों की नींद, महादेव एप के सरगना सौरभ चंद्राकर समेत किया 12 बड़े नामों का खुलासा  

दरअसल, जिले के पंचायत कुटरू से आदिवासी परम्परा अनुसार हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी चिकट राज पहाड़ में कुटरू ईलाके से पूजा अर्चना के लिए ग्रामीण आये थे वापसी के दौरान नक्सलियो ने करीब 50 से ज्यादा ग्रामीण का अपहरण किया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देर रात तक पूरी पूछताछ के बाद 44 से ज्यादा ग्रामीणों को रिहा किया गया वहीं फरसेगढ़ थाना इलाके के खबर लिखें जाने तक छ: मुख्य ग्रामीणों को माओवादियों ने अपने कब्जे में रखा है।

Read more: CG Assembly Election 2023 : नगरनार पर रार, उद्घाटन से पहले क्यों लगी प्लांट को खरीदने की होड़?

Naxalites of Bijapur kidnapped 50 villagers : सूत्रों के अनुसार नक्सलियों ने फरसेंगढ़ इलाके के महेश कुमार गोटा पूर्व सरपंच, पाण्डु गोटा उपसरपंच, राजा राम, जव्वा टीचर, रमेश पोंदी पूर्व उपसरपंच और कार्तिक शाह एवं लोकेश कुमार बारसे को माओवादियों नें अपने कब्जे में रखा है। हालांकि इस मामले में किसी भी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। वहीं माओवादियों से अगवा ग्रामीणों के परिवार वालों ने छोड़ने की मार्मिक अपील की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें