Ex Chief Justice TB Radhakrishnan passed away

छग हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायधीश राधाकृष्णन का निधन, तेलांगना समेत देश के अलग-अलग हाईकोर्ट में रहे पदस्थ

14 अप्रैल 2004 को बार कोटे से वे केरल हाईकोर्ट के जस्टिस बने। वह लगातार 13 साल तक केरल हाईकोर्ट के जस्टिस रहे। इस दौरान वे दो बार केरल हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रहे।

Edited By :   Modified Date:  April 3, 2023 / 12:09 PM IST, Published Date : April 3, 2023/12:09 pm IST

Ex Chief Justice TB Radhakrishnan passed away: बिलासपुर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस टीबी राधाकृष्णन का आज सुबह निधन हो गया। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहने के अलावा तेलंगाना राज्य बनने के बाद वहां के पहले मुख्य न्यायधीश नियुक्त किये गए थे। वे लंबे समय से अस्वस्थ्य चल रहे थे। उनका उपचार कोच्चि के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था।

देशभर के AIIMS में होगी बंपर भर्तियां, नर्सों की कमी पूरा करने इसी साल जून में होंगी परीक्षाएं

जस्टिस राधाकृष्णन का जन्म 29 अप्रैल 1959 को हुआ था। उन्होंने कर्नाटक के कोलार में स्थित केजीएफ लॉ कॉलेज से वकालत की शिक्षा ग्रहण की थी। सन 1983 में वे वकील के रूप में नामांकित हुए। उन्हें वकील के रूप में नागरिक, संवैधानिक एवं प्रशासनिक मामलों में दक्षता हासिल थी।

Ex Chief Justice TB Radhakrishnan passed away: 14 अप्रैल 2004 को बार कोटे से वे केरल हाईकोर्ट के जस्टिस बने। वह लगातार 13 साल तक केरल हाईकोर्ट के जस्टिस रहे। इस दौरान वे दो बार केरल हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस भी रहे। वे कोलकाता उच्च न्यायालय के भी चीफ जस्टिस बने। जस्टिस टीबी राधाकृष्णन हैदराबाद उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस रहे। जिसके बाद वह तेलंगाना राज्य बनने के बाद वहां के हाईकोर्ट के जनवरी 2019 में चीफ जस्टिस बने थे।

UPSC ESE मुख्य परीक्षा का की समय सारणी घोषित, जून के इस तारीख को दो पालियों में होगी आयोजित

बता दें कि उन्हें तेलंगाना हाई कोर्ट में चीफ जस्टिस के रूप में शपथ ग्रहण वहां के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने करवाया। ईएसएल नरसिम्हन छत्तीसगढ़ के भी राज्यपाल रह चुके हैं। 18 मार्च 2017 को उन्होंने छत्तीसगढ़ के चीफ जस्टिस के रूप में कार्यभार संभाला। यहां वे 6 जुलाई 2018 तक पदस्थ रहे थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक