Mobile Theft scam bilaspur

मोबाइल चोरी कर गायब करते थे अकाउंट से पैसे, पुलिस के हाथ लगे तो पता चली ये Secret Process… जानें

अंतर्राज्यीय मोबाइल चोर और चोरी के मोबाइल से ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले गिरोह का बिलासपुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है

Edited By :   Modified Date:  December 12, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : December 12, 2022/7:39 pm IST

Mobile Theft scam bilaspur बिलासपुर: अंतर्राज्यीय मोबाइल चोर और चोरी के मोबाइल से ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले गिरोह का बिलासपुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गिरोह के दो सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। मोबाइल चोरी कर आरोपी दूसरे राज्यों में खपाते थे, यही नहीं आरोपी चोरी के मोबाइल से ऑनलाइन फ्रॉड को भी अंजाम देते थे। आरोपियों से 25 नग मोबाइल जब्त किया गया है। गिरफ्तार दोनों आरोपी साहिबगंज झारखंड के रहने वाले हैं।

दरअसल, अशोकनगर निवासी मुकेश दुबे का बीते दिनों वृहस्पति बाजार क्षेत्र से मोबाइल चोरी हो गया था। जिसकी शिकायत उन्होंने सिविल लाइन थाने में की थी। पुलिस मामले में जांच कर रही थी, इसी दौरान प्रार्थी ने बैंक अकाउंट से भी लगातार पैसे कटने की जानकारी दी। मोबाइल में मौजूद यूपीआई का इस्तेमाल कर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन किया जा रहा था। जिसके बाद पुलिस ने साइबर के जरिए मोबाइल का लोकेशन ट्रेस किया। जिसमें इसके पीछे झारखंड के गिरोह के शामिल होने की जानकारी मिली।

Read More: ITA अवॉर्ड शो में Ananya Panday हुई ट्रोलिंग का शिकार

पुलिस ने तकनीकी जानकारी के आधार पर झारखंड साहेबगंज से दो आरोपी भोला कुमार और गौतम कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अंतर्राज्यीय स्तर पर गिरोह के सक्रिय होने की जानकारी मिली। आरोपी अलग- अलग राज्यों में मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद झारखंड, बिहार,पश्चिम बंगाल जैसे दूसरे राज्यों में उसे खपाते थे। इस दौरान आरोपी मोबाइल में मौजूद जानकारी का गलत इस्तेमाल कर साइबर फ्रॉड को भी अंजाम देते थे।

Mobile Theft scam bilaspur  आरोपियों से पुलिस ने 25 नग मोबाइल जब्त किया है। जिसे आरोपियों ने बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, भिलाई सहित दूसरे राज्यों के अन्य शहरों से चोरी किया था। इसके साथ ही करीब साढ़े तीन लाख के ट्रांजेक्शन की जानकारी भी पुलिस को मिली है। पुलिस गिरोह से जुड़े अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है। फिलहाल गिरफ्तार दोनों आरोपियों को रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

Read More: मौसी बनकर महिला करा रही थी नाबालिग से देह व्यापार, पुलिस ने दी दबिश, मौके से कई आपत्तिजनक समान बरामद