Vande Bharat attacked: Stones pelted on Vande Bharat Express

Vande Bharat attacked: बिलासपुर के वन्दे भारत एक्सप्रेस पर फिर से पथराव, टूटे कोच C-6 के शीशे

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2023 / 11:09 AM IST, Published Date : January 31, 2023/11:09 am IST

Vande Bharat attacked: पिछले साल 11 दिसंबर को नागपुर से बिलासपुर के लिए शुरू की गई वन्दे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किये जाने की घटना सामने आई हैं। यह घटना महाराष्ट्र के कामठी के पास सामने आई हैं। इससे ट्रेन के सी-6 के विंडो टूट गए हैं। घटना के सामने आने के बाद आरपीएफ की टीम फौरन अलर्ट हुई और मौके के लिए रवाना हुई।

Read more : धान खरीदी का आज आखिरी दिन, BJP नेता संदीप शर्मा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

जाँच और खोजबीन ने मौके से ट्रेन पर पथराव करने वाले करीब आधा दर्जन लड़को को पकड़ा गया। हालांकि सभी को सख्ती से समझाइस देने के बाद छोड़ दिया गया।बताया जा रहा हैं की सभी ने शरारत करते हुए ट्रेन पर यह पथराव किया था। इस घटना से किसी यात्री को चोट लगने की खबर नहीं हैं। पत्थर पड़ने से ट्रेन के कोच सी-6 की एक खिड़की चटक गई हैं जिसे बदल दिया गया हैं।

Read more : ‘उड़ान’ योजना के तहत जमशेदपुर-कोलकाता हवाई मार्ग का केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया उद्घाटन

Vande Bharat attacked: बता दें की इस ट्रेन को पहली बार जब चेन्नई से बिलासपुर लाया जा रहा था इस दौरान भी इस पर हमले हुए थे। रविवार को ट्रेन अपने निर्धारित वक़्त पर नागपुर से रवाना हुई थी। वह जैसे ही कामठी स्टेशन के पास पहुंची लड़को ने ट्रेन पर पथराव कर दिया। इस धरपकड़ के दौरान आरोपी बच्चो के परिजन भी मौके पर पहुँच गए और उन्होंने कार्रवाई नहीं करने का आग्रह किया। आरपीएफ ने चेताया हैं की घटना की पुनरावृत्ति होने पर परिजनों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा। हालांकि इस बार उन्हें सख्ती से समझाइस देकर छोड़ दिया गया।

Read more : BUDGET 2023 सत्र शुरू होने से पहले शेयर मार्केट में आई बड़ी गिरावट, सिर पीट रहे निवेशक

पुलिस इस पथराव की घटना को रोकने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चला रही हैं। साथ ही ट्रेक के आसपास झुग्गियों में रहने वालो को भी समझाइस दिए जा रही हैं। पुलिस ने इससे पहले भिलाई के झुग्गी-झोपड़ी वालो को ट्रेन से दूर रहने की चेतावनी दें थी क्योंकि चेन्नई से आ रही कोच पर पथराव इसी इलाके में किया गया था। आरपीएफ के समझाइस के बावजूद फिर से ट्रेन पर पत्थर चले हैं।