Today News Live Updates 11 February: BJP ने घोषित किए राज्यसभा उम्मीदवार, छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह का नाम, देखें लिस्ट | Today News Live Updates 11 February
LIVE NOW

Today News Live Updates 11 February: BJP ने घोषित किए राज्यसभा उम्मीदवार, छत्तीसगढ़ से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह का नाम, देखें लिस्ट

Today News Live Updates 11 February: BJP announces Rajya Sabha candidates, name of Devendra Pratap Singh from Chhattisgarh, see name of which leader from which state

Edited By :   Modified Date:  February 11, 2024 / 09:45 PM IST, Published Date : February 11, 2024/8:01 am IST

रायपुर। भाजपा ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बिहार, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। छत्तीसगढ़ में भी राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा कर दी गई है। राजा देवेंद्र प्रताप सिंह छत्तीसगढ़ के लैलूंगा से जिला पंचायत सदस्य हैं। करीब 15 साल से भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं।

वहीं उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह उम्मीदवार घोषित किया गया। हरियाणा भाजपा के पूर्व प्रमुख सुभाष बराला को हरियाणा से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने सात राज्यों के लिए प्रत्याशियों की की घोषणा की है।

Today News Live Updates 11 February: छत्तीसगढ़: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जांजगीर-चांपा के सक्ती से फिर से भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की।

Today News Live Updates 11 February: ग्वालियर, मध्य प्रदेश: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, “…कांग्रेस की अब न कोई सोच है, न कोई विचारधारा है और न कोई नीति है… जो पार्टी भगवान श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के आमंत्रण को नकारेगी उसे पूरे देश की जनता ने जैसे 10 साल में नकारा है, वैसे ही आने वाले दिन में नकारेगी।”

Today News Live Updates 11 February:  झाबुआ, मध्य प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने इतने वर्षों में 100 ही एकलव्य स्कूल खोले थे, जबकि भाजपा की सरकार ने अपने 10 साल में ही इससे चार गुना ज्यादा एकलव्य स्कूल खोल दिए हैं। एक भी आदिवासी बच्चा शिक्षा के अभाव में पीछे रह जाए, ये मोदी को मंजूर नहीं है।”

Today News Live Updates 11 February: झाबुआ। 7550 करोड़ के विकास परियोजनाओं का लोर्कापण के मंच पर पीएम मोदी पहुंचें। जहां उन्होंने रिमोट का बटन दबाकर परियोजनाओं का लोर्कापण किया । इस मौके परराज्यपाल मंगू भाई पटेल मौजदू रहे।

 

Today News Live Updates 11 February:  झाबुआ। आज पीएम मोदी झाबुआ दौरे पर रहेंगे अब से बस कुछ ही देर में वे झाबुआ पहुचेंगे। जहां वे  जनजातीय सम्मेलन में 3 राज्यों के लोगों को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही  लोकसभा के मिशन 2024का भी आगाज होगा । इस दौरान पीएम मोदी 7550 करोड़ की सौगात देंगे । बता दें कि पीएम मोदी खुली जीप में आम जनता अभिवादन स्वीकार करेगें औक भगवा कॉरिडोर में रोड शो करेंगे।

Today Live News and Updates: रायपुर: छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा आज रविवार को आयोजित होने जा रही हैं। सीजीपीएससी की यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली में सुबह दस बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक परीक्षा छात्र देंगे। दूसरी पाली में तीन बजे से शाम पांच बजे तक परीक्षा आयोजित होगी। इस महत्वपूर्व परीक्षा को लेकर सभी जिलों के स्थानीय प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। परीक्षा केंद्र पर आने वाले परीक्षार्थियों को कोई समस्या नहीं हो इसके लिए तमाम व्यवस्थाएं रविवार की शाम तक पूरी कर ली गईं थी।

Today Live News and Updates: झाबुआ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ में जनजातीय सम्मेलन से आदिवासी मतदाताओं सम्बोधित करेंगे। क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के साथ ही करीब 7500 करोड़ रुपये के परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे।

एक्स पर लिखी ये बातें

उधर, पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा कि मध्य प्रदेश की विकास यात्रा में कल (रविवार) एक अहम पड़ाव का दिन है। दोपहर करीब 12:40 बजे झाबुआ में कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस दौरान जनजातीय महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त वितरित करने का सुअवसर भी मिलेगा।

पीएम मोदी आहार अनुदान योजना के अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा, भारिया और सहरिया परिवार की महिलाओं के खातों में आहार अनुदान की मासिक किस्त अंतरित करेंगे।अप्रैल-मई में लोकसभा के चुनाव प्रस्तावित हैं।

चुनावी आगाज

चुनावी पंडित इस पूरे सभा को भाजपा के चुनावी आगाज के तौर पर देख रहे हैं। उनका मानना हैं कि अपने एजेंडे पर लगातार आगे बढ़ रही भाजपा का लक्ष्य इस बार देश भर के 400 लोकसभा सीटों पर विजय पाने की हैं। बताया जा रहा हैं कि पार्टी इस बार समय से पहले उम्मीदवारों के नामों का ऐलान भी कर देगी। पिछले साल के आखिर में तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली बम्पर जीत और राम मंदिर के सफल लोकार्पण कार्यक्रम के बाद से भाजपा के भीतर जबरदस्त उत्साह हैं।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे