BJP will get a setback during preparation mission 2023?

कार्यकर्ताओं में आक्रोश…हिली नेताओं की जमीन! मिशन 2023 की तैयारी में जुटी बीजेपी को लगेगा झटका?

मिशन 2023 की तैयारी में जुटी बीजेपी को लगेगा झटका? BJP will get a setback during preparation mission 2023?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 29, 2022/10:45 pm IST

रायपुर: BJP will get a setback आज बात पार्टी विद डिफरेंस मानने वाली भारतीय जनता पार्टी की. खुद को अनुशासित और कैडर बेस्ड पार्टी बताने वाली बीजेपी में एक बार फिर अंदरूनी कलह सड़क पर आई है। प्रदेश के तीन नगरीय निकायों में स्पष्ट बहुमत के बावजूद पार्टी को सत्ता से बेदखल होना पड़ा। आलम ये है कि कोंडागांव और पत्थलगांव में खुद बीजेपी पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर अपने अध्यक्ष को कुर्सी से बाहर कर दिया, तो मुंगेली में पार्टी को क्रॉस वोटिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा। अब सवाल ये है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं में आक्रोश की वजह क्या है? क्या है इसके पीछे के सियासी मायने? क्या मिशन 2023 की तैयारी में जुटी बीजेपी को इन घटनाओं से झटका लगेगा?

Read More: सेना में सार्जेंट के पद पर तैनात महिला अधिकारी बन गई एडल्ट स्टार, बनाती है अश्लील फिल्में, कहती है ‘मजा आता है इस काम में’

BJP will get a setback छत्तीसगढ़ में 15 साल बाद विपक्ष में बैठी बीजेपी अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है ये कहना गलत नहीं होगा। निकाय चुनावों में मिली करारी हार से एक बार फिर ये साबित हो गया, बावजूद इसके पार्टी कोई सबक लेने के मूड में नहीं है। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश लगातार कार्यकर्ताओँ को रिचार्ज और एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन कार्यकर्ताओं की नाराजगी, विरोध स्वरूप अब खुलकर सतह पर आ रही है। आलम ये है प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के गृह जिले पत्थलगांव में बगावत की खबर है।

Read More: विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने महात्मा गाँधी की पुण्यतिथि-बलिदान दिवस पर किया नमन, बोले- पूरे विश्व में शांति और अहिंसा के प्रतीक

दरअसल 15 सदस्यीय पत्थलगांव नगर पंचायत में बीजेपी के 9 और काग्रेस के 5 पार्षद हैं। लेकिन बीजेपी पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर अपने ही अध्यक्ष सुचिता एक्का को बाहर करा दिया। यही हाल कोंडागांव नगरपालिका का है। 22 पार्षदों वाली पालिका में 14 पार्षद बीजेपी के हैं, लेकिन उसके 8 पार्षदों ने बगावत कर दिया है। उनके अविश्वास प्रस्ताव को कांग्रेस के 8 पार्षद समर्थन दे चुके हैं, ऐसे में यहां भी तख्तापलट तय है। जबकि मुंगेली नगरपालिका में बीजेपी क्रॉस वोटिग का खामियाजा भुगतना पड़ा। बीजेपी में चल रहे उठापटक पर कांग्रेस नेता जरूर चुटकी ले रहे हैं, उनके मुताबिक बीजेपी की अंतर्कलह अब खुलकर सामने आ रही है। कांग्रेस का ये भी दावा है कि भूपेश सरकार के बेहतरीन काम के चलते बीजेपी पार्षदों का हृदय परिवर्तन हो रहा है।

Read More: स्कूल में छात्रा को Kiss कर रहे थे हेडमास्टर, स्टूडेंट्स ने वीडियो बनाकर कर दिया वायरल

हालांकि बीजेपी की मुश्किलें केवल तीन नगरीय निकाय तक सीमित नही है। बाकी इलाकों से भी इस तरह की बगावत की खबरें सामने आ रही है। ऐसे में सवाल है कि बीजेपी के भीतर अंतर्कलह और अंदरुनी विरोध की असल वजह क्या है। हालांकि बीजेपी नेता इसे सामान्य बता रहे हैं, उनके मुताबिक पार्टी के भीतर गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं है। बल्कि सरकार सत्ता के बल पर उनके पार्षदों को लालच और भय दिखा कर तोड़ने का काम कर रही है।

Read More: प्रदेश में आज 8678 नए कोरोना मरीज मिले, 5 मरीज की मौत, 1 लाख 11 हजार 538 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन 

बीजेपी अगर प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता से बेदखल हुई तो, उसमें गुटबाजी और कार्यकर्ताओं की नाराजगी सबसे बड़ी वजह रही। ऐसे में जब बीजेपी संगठन मिशन 2023 की तैयारियों में जुटा है। तमाम बड़े नेता पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओँ को एकजुट होने की नसीहत दे रहे हैं। तब कार्यकर्ताओं का अपने ही नेताओँ को खिलाफ आक्रोश कई सवाल खड़े करता है।

Read More: 1 फरवरी से प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेज और ​शिक्षण संस्थानों को खोलने का आदेश, संक्रमितों की संख्या कम होने के ​बाद यहां लिया गया फैसला

 
Flowers