Businessman Praveen Somani received death threat over phone

कारोबारी प्रवीण सोमानी को मिली जान से मारने की धमकी, फोन कॉल आने के बाद से दहशत में पूरा परिवार

Praveen Somani kidnapping case : प्रवीण सोमानी को कोर्ट में गवाही देने पर जान से मारने की धमकी भरा कॉल आने के बाद से कारोबारी समेत

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 09:00 PM IST, Published Date : January 28, 2023/9:00 pm IST

रायपुर : Praveen Somani kidnapping case : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तीन साल पहले हुए बहुचर्चित कारोबारी प्रवीण सोमानी अपहरण कांड में एक नया मोड़ सामने आया है। दरअसल, कारोबारी प्रवीण सोमानी को कोर्ट में गवाही देने पर जान से मारने की धमकी भरा कॉल आने के बाद से कारोबारी समेत पुरा परिवार सहमा हुआ है। जानकारी के मुताबिक कारोबारी को गुजरात जेल में बंद बिहार के कुख्यात बदमाश पप्पू चौधरी के नाम से धमकी भरा कॉल आ रहा है। अज्ञात आरोपी इंटरनेट कालिंग के जरिए फोन कर रहा है फोन में धमकी देते हुए कहा है कि अगर अपहरणकांड में गवाही दी तो उन्हें जान से हाथ धोना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : ठरकी निकला गुरुजी! पढ़ाई की आड़ में छात्रों के साथ ऐसी हरकत करता था शिक्षक, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

प्रवीण सोमानी ने दर्ज करवाई शिकायत

Praveen Somani kidnapping case :  धमकी भरा फोन कॉल आने के बाद से कारोबारी प्रवीण सोमानी ने पंडरी थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। फिलहाल पुलिस हरकत में आई है और कॉल की पड़ताल समेत उस कॉल की लोकेशन और आईपी नंबर ट्रेस करने में जुटी है। पुलिस के मुताबिक पंडरी मंडी गेट स्थित जयश्री मर्लिन सोसाइटी में रहने वाले कारोबारी प्रवीण सोमानी की सिलतरा में फैक्ट्री है। बिहार के कुख्यात बदमाश पप्पू चौधरी की गैंग ने 8 जनवरी 2020 को टेकारी के पास से प्रवीण सोमानी का अपहरण किया था।

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा विस चुनाव 2023 में भाजपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, इन दिग्गजों को मिला मौका

पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा आरोपियों को किया था गिरफ्तार

Praveen Somani kidnapping case :  इसके बाद कारोबारी को बिहार से होते हुए उत्तरप्रदेश ले गए थे। उसके बाद रायपुर पुलिस ने अभियान चलाकर कारोबारी प्रवीण को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया था। इस मामले में पुलिस ने पप्पू गैंग के एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था। इस अपहरणकांड का मुख्य आरोपी पप्पू चौधरी गुजरात के कारोबारी के अपहरण मामले में गुजरात पुलिस की गिरफ्त में है और वर्तमान में गुजरात की सूरत जेल में बंद है। बता दें उसे रायपुर पुलिस ने कई बार प्रोडक्शन वारंट में लाने की कोशिश की, लेकिन तकनीकी कारणों से यहां नहीं ला सके।

यह भी पढ़ें : अवनीत कौर ने क्रॉप टॉप पहन पार की बोल्डनेस के हदें, लोगों ने कहा – ये है अगली उर्फी जावेद

फ़ोन पर मिली जान से मारने की धमकी

Praveen Somani kidnapping case :  बता दें कोर्ट में इस अपहरण केस की सुनवाई चल रही है जिसमें कारोबारी प्रवीण सोमानी की गवाही होनी है। उन्हें 24 जनवरी की सुबह 9:30 बजे फोन आया उसने धमकी दी कि अगर कोर्ट में उसके खिलाफ गवाही देने पहुंचें तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। उनके परिवार के सदस्यों को भी जिंदा नहीं छोड़ा जाएगा। उन्हें गवाही देने कोर्ट जाने की जरूरत नहीं है। पुलिस के अनुसार एकाएक ऐसा काल आने पर कारोबारी प्रवीण घबरा गए। उन्होंने फोन काट दिया। स्वजनों से चर्चा के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर उन्हें घटना की पूरी जानकारी दी। पुलिस के अनुसार जिस नंबर से फोन आया है उसे ट्रैस करना मुश्किल है। इस तरह के नंबरों से जालसाज ठगी करने के लिए फोन करते हैं। फिलहाल शिकायत मिलने के बाद पंड़री थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 506 के तहत मामला दर्जकर मामले की जांच में जुट गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers