‘5 सालों में रोजगार के 12 से 15 लाख नए अवसर’, सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई मिशन की पहली बैठक

सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई मिशन की पहली बैठक! CG Government Will Provide 15 Lakh Job Opportunities in Next 5 Year

: , January 23, 2022 / 10:45 PM IST

रायपुर: 15 Lakh Job Opportunities  छत्तीसगढ़ में आने वाले 5 सालों में रोजगार के 12 से 15 लाख नए अवसर तैयार करने का ऐलान सरकार ने किया है। इसके लिए छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन का गठन भी कर दिया गया है। सीएम हाउस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में इसकी पहली बैठक की गई, जिसमें मिशन के स्वरूप और काम काज के प्रारूप पर चर्चा की गई।

Read More: शख्स ने बेटी की शादी के लिए छपवाया अनोखा कार्ड, बनवाया राम मंदिर का स्ट्रक्चर…लिखवाया धन्यवाद मोदी जी!

15 Lakh Job Opportunities  सीएम बघेल ने प्रदेश के युवाओं को उद्योग की मांग के अनुसार प्रशिक्षण देकर उन्हें ट्रेंड किए जाने की बात कही, जिन जिलों में पहले से उद्योग स्थापित हैं, वहां उद्योगों की जरुरतों के अनुसार युवाओं को प्रशिक्षित किया जाए। इसके अलावा, ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित रूरल इंडस्ट्रियल पार्क में बाजार की मांग के मुताबिक उत्पादन किया जाए। इस मौके पर उन्होंने युवाओं के बीच स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए बेहतर इको सिस्टम बनाने का भी सुझाव दिया। ऑनलाइन बैठक में मुख्यमंत्री ने IIT, IIT, टिपल आईटी, और NIT के डायरेक्टर से भी सुझाव लिए। इस मौके पर नवा रायपुर में बने छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन कार्यालय की शुरुआत की गई।

Read More: ट्रैक्टर और बाइक में जबरदस्त टक्कर, 3 युवकों की मौत, ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज