कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में 24 घंटे में डेढ़ गुना अधिक मिले नए संक्रमित, रायपुर में सबसे ज्यादा ​

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 44 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में शनिवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 10,06,942 हो गई है।

: , December 4, 2021 / 11:40 PM IST

रायपुर, चार दिसंबर (भाषा) छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से 44 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही राज्य में शनिवार तक कोविड-19 की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 10,06,942 हो गई है।

राज्य में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि आज 10 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है जबकि 29 संक्रमितों ने गृह पृथकवास की अवधि पूरी की। राज्य में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित किसी भी मरीज की मृत्यु दर्ज नहीं की गई।

read more: बज गई पंचायत चुनाव की रणभेरी, BJP ने किया स्वागत, कांग्रेस ने परिसीमन को लेकर जताई आपत्ति

अधिकारियों ने बताया कि आज संक्रमण के 44 नए मामले आए हैं। इनमें रायपुर से सात, दुर्ग से चार, राजनांदगांव से तीन, बालोद से दो, बेमेतरा से चार, धमतरी से छह, बलौदाबाजार से चार, महासमुंद से एक, बिलासपुर से तीन, रायगढ़ से एक, कोरबा से तीन, मुंगेली से एक, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से चार और कांकेर से एक मामला है।

उन्होंने बताया कि शनिवार को राज्य के 14 जिलों में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी नया मामला नहीं आया है। इसके पहले बीते दिन 28 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी।

read more: BJP में नेताओं के बगावती ‘तेवर’! बागी बिगाड़ेंगे कांग्रेस का समीकरण! समय रहते कौन होगा सफल?

उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 10,06,942 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 9,93,023 मरीज इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हो गए हैं। राज्य में 326 मरीज उपचाराधीन हैं। राज्य में वायरस से संक्रमित 13,593 लोगों की मौत हुई है।