छत्तीसगढ़ विधानसभा: रेडी टू ईट, संसदीय सचिवों के अधिकार और अमानक खाद को लेकर सदन में विपक्ष ने उठाए सवाल |

छत्तीसगढ़ विधानसभा: रेडी टू ईट, संसदीय सचिवों के अधिकार और अमानक खाद को लेकर सदन में विपक्ष ने उठाए सवाल

रेडी टू ईट के मुद्दे पर विपक्ष ने बाहर के लोगों को एकत्रित करने का आरोप लगाया, जिसके बाद पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा हुआ। रेडी टू ईट मुद्दे पर भाजपा विधायक गर्भ गृह तक पहुंच गए। जिसके बाद सभी स्वत: निलंबित हो गए। इस दौरान विधानसभा की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित की गई। Chhattisgarh Legislative Assembly: Opposition raised questions in the house regarding ready to eat, rights of parliamentary secretaries and non-standard fertilizers

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : March 11, 2022/1:40 pm IST

रायपुर। Chhattisgarh Legislative Assembly news: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही में आज विपक्ष शुरू से ही हमलावर नजर आया। विपक्ष ने रेडी टू ईट को लेकर सदन में सवाल उठाया। महिला स्व सहायता समूह से काम लिए जाने का मुद्दा उठाते हुए भाजपा विधायक रजनीश सिंह, धरमलाल कौशिक ने सवाल किया। जिसके बाद सदन में हंगामा शुरू हो गया।

read more: भारतीय-अमेरिकी सहित दो लोगों पर क्रिप्टोकरेंसी धन शोधन योजना में संलिप्त होने का आरोप
रेडी टू ईट के मुद्दे पर विपक्ष ने बाहर के लोगों को एकत्रित करने का आरोप लगाया, जिसके बाद पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा हुआ। रेडी टू ईट मुद्दे पर भाजपा विधायक गर्भ गृह तक पहुंच गए। जिसके बाद सभी स्वत: निलंबित हो गए। इस दौरान विधानसभा की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित की गई।

read more: भारतीय-अमेरिकी सहित दो लोगों पर क्रिप्टोकरेंसी धन शोधन योजना में संलिप्त होने का आरोप
विपक्ष के विधायकों का निलंबन खत्म होने के बाद विधानसभा की कार्रवाई दोबारा शुरू हुई। जिसके बाद संसदीय सचिवों के अधिकारों का मामला उठा, शून्यकाल में भाजपा विधायक ने मामला उठाया, विधानसभा के प्रतिवेदन में फोटो लगाने पर भी विपक्ष ने आपत्ति जताई, भाजपा विधायकों ने इस पर भी हंगामा किया।

read more: बीजापुुर मुठभेड़ में मारा गया 3 लाख का इनामी नक्सली पुनेम.. मौके से हथियार और नक्सल सामग्री बरामद
वहीं मंत्री मोहम्मद अकबर ने अपने जवाब में कहा कि संसदीय सचिव मंत्रियों की सहायता के लिए हैं, फ़ोटो छप गई तो क्या आपत्ति है, कहां लिखा है कि फोटो नहीं छप सकता। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने आपत्ति खारिज कर दी।

सदन में आज किसानों को खाद की कमी का मामला भी उठा, BJP MLA शिवरतन शर्मा ने उठाया मामला, अमानक खाद, यूरिया की कमी पर विपक्ष का स्थगन प्रस्ताव भी आया, स्थगन पर MLA बृजमोहन अग्रवाल ने स्थगन पर समर्थन दिया। आसंदी ने कहा- यह मामला अध्यक्ष के लिए विचाराधीन है।