छत्तीसगढ़: एयरपोर्ट में RTPCR जांच अनिवार्य, रेल्वे स्टेशन और राज्य की सीमाओं में भी होगी जांच |

छत्तीसगढ़: एयरपोर्ट में RTPCR जांच अनिवार्य, रेल्वे स्टेशन और राज्य की सीमाओं में भी होगी जांच

CM भूपेश बघेल ने सभी DM औऱ SP को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए हर सम्भव उपाय करें। सभी जिलों में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई जाए। साथ ही 4% या अधिक पॉजिटिव रेट वाले जिलों में सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 4, 2022/4:07 pm IST

रायपुर। CM भूपेश बघेल ने सभी DM औऱ SP को निर्देश दिए हैं कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए हर सम्भव उपाय करें। सभी जिलों में सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगाई जाए। साथ ही 4% या अधिक पॉजिटिव रेट वाले जिलों में सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा। आंगनबाड़ी केन्द्रों, पुस्तकालयों, सार्वजनिक स्थानों को भी बंद रखा जाएगा। इसके साथ ही रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक  नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: एअर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया रद्द करने के लिए स्वामी की याचिका का केंद्र ने विरोध किया

साथ ही सार्वजनिक स्थानों में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं, सभी एयरपोर्ट पर RTPCR जांच अनिवार्य की जाए, रेल्वे स्टेशनों में रेन्डम टेस्टिंग हो और राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की रेन्डम टेस्टिंग की जाए। सीएम ने कहा कि आवश्यतानुसार माइक्रो और मिनी कंटेनमेन्ट जोन बनाएं जाए। साथ ही स्वास्थ सुविधाओं की उपलब्धता की डेली रिपोर्टिंग के निर्देश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें: हल्दी-मिर्च पाउडर में मिला था Chemical | इस Hotel पर हुई कार्रवाई

 
Flowers