Chhattisgarh's BJP leader Vishnudev Sai got a place in the National Executive

छत्तीसगढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष का बढ़ा कद, राष्ट्रीय कार्यसमिति में दी गई अहम जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ भाजपा के पूर्व अध्यक्ष का बढ़ा कदः Chhattisgarh's BJP leader Vishnudev Sai got a place in the National Executive

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2022 / 04:52 PM IST, Published Date : December 2, 2022/4:52 pm IST

नई दिल्लीः Chhattisgarh’s BJP leader Vishnudev Sai भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपने संगठन में कई नियुक्तियां की है। भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और दिग्गज नेता सुनील जाखड़ को पार्टी में अहम जिम्मेदारी दी है। दोनों दिग्गज नेता को राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए जयवीर शेरगिल को राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है।

Read More : मर्सिडीज-बेंज ने भारत में लॉन्च की GLB और EQB इलेक्ट्रिक एसयूवी, इतने लाख रुपए देकर ला सकते हैं घर, जानें इसकी खासियत

Chhattisgarh’s BJP leader Vishnudev Sai पार्टी ने बीजेपी की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष रहे मदन कौशिक, पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई के पूर्व अध्यक्ष विष्णुदेव साय और बीजेपी की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोरंजन कालिया को राष्ट्रीय कार्य समिति का विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है। पार्टी ने एक बयान जारी कर बताया कि यह निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है।

Read More : कांग्रेस चुनाव हारी तो नहीं आऊंगा सदन! भूपेश सरकार के मंत्री ने दी बृजमोहन अग्रवाल को बड़ी चुनौती

बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर 2021 को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। इसके बाद साफ हो गया था कि वो पार्टी छोड़ने वाले हैं। करीब इसके 40 दिन बाद नवंबर 2021 में उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया। अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि पार्टी ने उनका अपमान किया है। कैप्टन की लोक कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ा लेकिन उनकी पार्टी सफल नहीं हुई। वो खुद पटियाला शहर से आम आदमी पार्टी के अजितपाल सिंह कोहली से चुनाव हार गए।