City bus in durg road after 32 months

32 महीनों बाद शहर की सड़कों पर दौड़ती नजर आई सिटी बसें, महापौर ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

City bus in durg : शहर की सड़कों पर फिर से सीटी बसे दौड़ती नज़र आएंगी। आज से शहर के 10 रूटों पर सिटी बसों का परिचालन शुरू हो गया है।

Edited By :   Modified Date:  December 15, 2022 / 01:47 PM IST, Published Date : December 15, 2022/1:47 pm IST

भिलाई : City bus in durg : शहर की सड़कों पर फिर से सीटी बसे दौड़ती नज़र आएंगी। आज से शहर के 10 रूटों पर सिटी बसों का परिचालन शुरू हो गया है। भिलाई महापौर नीरज पाल ने भिलाई डिपो से हरी झंडी दिखा कर इन बसों को रवाना किया। कुम्हारी, दुर्ग, रायपुर, पाटन, कचांदुर सहित अन्य रूटों पर ये बसे रवाना की गई। दुर्ग अर्बन पब्लिक सर्विस सोसायटी इन सिटी बसों का संचालन कर रही है।

यह भी पढ़ें : शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्ती, इस दिन होगी परीक्षा, आदेश जारी, जानें यहां पूरी जानकारी 

32 माह बाद शुरू हुआ सिटी बसों का परिचालन

City bus in durg :  बता दें कि 32 माह बाद इन सिटी बसों का परिचालन हो रहा है। मार्च 2020 से सभी 70 बसें भिलाई डिपो में ही खड़ी थी। कोविड काल में कंडम हो चुकी बसों को चलाना प्रशासन के लिए भी बड़ी चुनौती थी। कोविड के बाद 69 बसों को चलाने की बात प्रशासन ने कही भी, जिसके बाद जुलाई 22 में 17 रूटों पर सिटी बस चलाने की घोषणा भी हुई, लेकिन ये घोषणा अब दिसम्बर में पूरी हो रही है।

यह भी पढ़ें : पति ने डॉक्टर पत्नी को उतारा मौत के घाट, पुलिस को गुमराह करने अपनाया ये तरीका, जानकर उड़ जाएंगे आपके भी होश 

City bus in durg :  एक साथ सभी रूटों पर सिटी बस सेवा शुरू करना और सभी कंडम गाड़ियों को तैयार करना एक साथ सम्भव नहीं था। यही वजह है कि फिलहाल 10 रूटों पर ये बस सेवा शुरू की गई है और हर महीने 10 से 15 बसें तैयार कर अगले 4 माह के भीतर सभी बसों को तैयार कर सड़कों पर दौड़ाने की तैयारी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers