CM Bhupesh Baghel did Ravan Dahan in WRS Colony

देशभर में विजयादशमी पर्व का जश्न, WRS कालोनी में CM भूपेश बघेल ने किया रावण दहन

कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री ने भगवान राम, लक्ष्मण, माता सीता की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : October 15, 2021/7:59 pm IST

रायपुर। देशभर में आज हर्षों उल्लास के साथ विजयादशमी पर्व मनाया गया। अलग-अलग राज्यों में कोरोना गाइडलाइन के तहत रवण का दहन किया गया। राजधानी रायपुर के WRS कालोनी में दशहरा उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सपरिवार भगवान राम, लक्ष्मण, माता सीता की पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

ये भी पढ़ें:  राजशाही पोशाक में नजर आए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, बेटे के साथ की कुलदेवी की पूजा अर्चना

आतिबाजी के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रिमोड दबाकर WRS कालोनी में रावण दहन किया। वे रावण दहन के लिए अपनी पत्नी के साथ पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमारे छत्तीसगढ़ में भगवान राम के 10 वर्ष बीते है। बता दें कि WRS कालोनी में इस साल 51 फीट के रावण का दहन किया गया। कोरोना को कारण कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले दहन नहीं किया गया।

हम सब यह पर्व असत्य पर सत्य की जीत, बुराई पर अच्छाई की जीत और अंधकार पर प्रकाश की जीत के रूप में मनाते हैं। उन्होंने कहा कि छ्त्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल रहा है । इसलिए हम लोग श्रीराम को छत्तीसगढ़ की भांजे के रूप में देखते हैं। यही छत्तीसगढ़ है, जहां राम ने शबरी के जूठे बेर खाये थे , छत्तीसगढ़ के वनों में वनवास के सबसे लंबे समय बिताए थे। इसलिए हम भगवान राम को वनवासी राम के रूप में भी जानते हैं। छत्तीसगढ़ में 2200 किलोमीटर तक का वन गमन श्रीराम ने किया था , जिसे राम वन गमन परिपथ के रूप में विकसित किया जा रहा है। प्रदेशवासियों को विजयदशमी पर्व की शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें :  हारमोनियम लेकर सड़क पर आ गया ये स्टार सिंगर! लड़के ने 12 रुपए दिए तो हो गए भावुक

वैक्सीन के तीर से किया रावण दहन

राजधानी भोपाल के टीटी नगर दशहरा मैदान में रावण का दहन किया। वैक्सीन के तीर से रावण दहन किया। इस दौरान रावण को मास्क पहनाया गया। कार्यक्रम में मंत्री विश्वास सारंग और वीडी शर्मा मौजूद रहे। इसके अलावा कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा समेत कई नेता भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:  आस्था की अग्नि परीक्षा! दहकते अंगारों पर नंगे पैर चलते हैं ग्रामीण, आज तक नहीं हुआ कोई घायल