CM Bhupesh Baghel is the best Chief Minister of the country

देश के सबसे अच्छे मुख्यमंत्री हैं सीएम भूपेश बघेल, IANS- सी वोटर के सर्वे में मिली सर्वोच्च रेटिंग

देश के सबसे अच्छे मुख्यमंत्री हैं सीएम भूपेश बघेल! CM Bhupesh Baghel is the best Chief Minister of the country

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 18, 2021/7:49 pm IST

रायपुर: आईएएनएस-सी वोटर गवर्नेंस इंडेक्स के अनुसार छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सीएम भूपेश बघेल देश में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुख्यमंत्री हैं। सीएम बघेल को सभी मुख्यमंत्रियों के बीच सर्वोच्च लोकप्रियता रेटिंग प्राप्त हुई है।

Read More: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, बल्लेबाजी करेगी इंग्लैंड

आईएएनएस ने अपनी सर्वे रिपोर्ट जारी करते हुए कहा है कि सीएम बघेल ने छत्तीसगढ़ में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, जिनमें निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना शामिल है, जिन्होंने कोविड -19 के लिए माता-पिता / अभिभावकों को खो दिया है। महतारी दुलार योजना के तहत ऐसे बच्चों की पढ़ाई का खर्च छत्तीसगढ़ सरकार वहन कर रही है। नीति आयोग की एसडीजी इंडिया इंडेक्स रिपोर्ट 2020-21 के अनुसार, सतत् विकास लक्ष्यों के लैंगिक समानता पैरामीटर पर छत्तीसगढ़ भारत में शीर्ष प्रदर्शन करने वाला राज्य है। नीति आयोग 115 संकेतकों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की प्रगति को ट्रैक करता है। पिछले साल, छत्तीसगढ़ ने लैंगिक समानता पैरामीटर पर 43 अंक हासिल किए और भारत में सातवें स्थान पर था। इस साल, छत्तीसगढ़ ने 61 स्कोर किया और चार्ट में शीर्ष स्थान पर रहा।

Read More: ट्रक से टक्कर के बाद बोलेरो के उड़े परखच्चे, माता के दर्शन कर लौट रहे एक ही परिवार के चार की मौत, 5 घायल

सी वोटर के संस्थापक यशवंत देशमुख ने कहा, ” ऐसे मुख्यमंत्रियों को लोगों ने पसंद किया है जिनमें निर्णय लेने की क्षमताएं हैं और जिनके काम करने की शैली सीईओ जैसी है।

Read More: एडिशनल SP स्तर के 4 अधिकारियों का तबादला, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश 

 
Flowers