और सस्ते हो जाएंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, अगर केंद्र सरकार करती है ये काम, सीएम भूपेश ने कही ये बड़ी बात

CM Bhupesh's big statement regarding VAT of petrol and diesel

Edited By: , May 22, 2022 / 03:28 PM IST

रायपुरः पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस पर केंद्र सरकार ने वैट कर दिया है। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद से देश भर में ईंधन को दामों में कमी आई है। केंद्र ने राज्य सरकारों को भी वैट कम करने की सलाह दी है। केंद्र के इस सलाह के बाद प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने बड़ा बयान दिया है। बालोद दौरे के लिए रवाना होने से पहले सीएम भूपेश ने राज्य सरकार पर वैट टैक्स कम करने के दबाव पर कहा कि केंद्र सरकार ने रेट कम किए है ये अच्छी बात है, लेकिन UPA सरकार के समय जितनी एक्साईज ड्यूटी थी उतनी ली जानी चाहिए। केंद्र ने जो वैट कम किया है, उसमें राज्य का हिस्सा आटोमेटिक कम हो जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल पर जो 4 प्रतिशत सेस लगाया, उसे हटाया जाना चाहिए। ताकि लोगों को राहत मिल सकें।

Read more :  अनोखा प्रयास: 10 हजार ग्रीन हैंड प्रिंट लेकर बनाया लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस तरह से रचा इतिहास 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने शनिवार को पेट्रोल पर लगने वाले उत्पाद शुल्क में आठ रुपये और डीजल पर छह रुपये की कटौती की। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि इस कदम से पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएगी।

Read more :  आसमान से बरसी आफत, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 मजदूरों की मौत, 6 से ज्यादा लोग घायल  

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने किया था ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उज्ज्वला योजना ने करोड़ों भारतीयों, खासकर महिलाओं की मदद की है। उज्ज्वला योजना के लिए सब्सिडी देने के फैसले से लाभार्थियों के बजट में काफी आसानी होगी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार के लिए आम जनता प्राथमिकता में है। उत्पाद शुल्क में कटौती के आज के फैसले से विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक असर होगा। साथ ही हमारे नागरिकों को राहत मिलेगी।

Read more :  Suhana Khan Birthday : शाहरुख खान की बेटी ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, इन बोल्ड तस्वीरों से लूटा फैंस का दिल

बालोद और धमतरी जिले के दौरे पर हैं सीएम भूपेश

सीएम भूपेश बघेल आज बालोद और धमतरी जिले के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री इन दोनों जिलों में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।