कांग्रेस प्रभारी पुनिया का 28 अक्टूबर से बस्तर दौरा, इधर अमित शाह की बैठक में शामिल होंगे प्रदेश के गृहमंत्री |

कांग्रेस प्रभारी पुनिया का 28 अक्टूबर से बस्तर दौरा, इधर अमित शाह की बैठक में शामिल होंगे प्रदेश के गृहमंत्री

उनके दौरे की शुरुआत केसकाल नहीं बल्कि जगदलपुर से होगी उनके तीन दिवसीय प्रवास का नया शेड्यूल आ चुका है और जिसमें वे जगदलपुर और दंतेवाड़ा में ही पार्टी की बैठक लेकर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : October 26, 2022/3:27 pm IST

Congress in-charge Punia will visit Bastar: जगदलपुर/रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के बाद कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का भी बस्तर दौरा प्रस्तावित रहा था, जिसके बाद यह दौरा टल गया था अब फिर पीएल पुनिया 28 अक्टूबर से बस्तर दौरे पर पहुंचेंगे। उनके दौरे की शुरुआत केसकाल नहीं बल्कि जगदलपुर से होगी उनके तीन दिवसीय प्रवास का नया शेड्यूल आ चुका है और जिसमें वे जगदलपुर और दंतेवाड़ा में ही पार्टी की बैठक लेकर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे।

पार्टी के स्थानीय नेताओं के अनुसार अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को गति देने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया 3 दिनों तक बस्तर के दौरे पर रहेंगे 28 तारीख को जगदलपुर 29 तारीख को दंतेवाड़ा प्रवास पर रहेंगे। जहां कार्यकर्ताओं और संगठन के पदाधिकारियों से बैठक भी होगी।

read more:  न्यूयॉर्क सिटी के मेयर ने लोगों से भगवान राम, देवी सीता, दिवाली की भावना को अपनाने का अनुरोध किया

अमित शाह की 27 और 28 अक्टूबर को सभी राज्यों के गृहमंत्री ,डीजीपी के साथ महत्वपूर्ण बैठक

इधर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 27 और 28 अक्टूबर को सभी राज्यों के गृहमंत्री ,डीजीपी और गृह विभाग के अफसरों की एक महत्वपूर्ण बैठक दिल्ली में बुलाई है । प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ,डीजीपी अशोक जुनेजा और गृह विभाग के अफसर इस बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में अपराधिक घटनाओं ,अनसुलझे मामलों ,ऑनलाइन ठगी, नक्सलवाद ,आतंकी गतिविधियां सहित कई मुद्दों पर चर्चा होगी ।

read more: राज्यपाल ने वित्तमंत्री बालगोपाल के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि बैठक में आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था, और प्रदेश में नक्सल ऑपरेशन और नक्सलवाद की स्थिति को लेकर भी चर्चा होगी । नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार हर सम्भव सहयोग का प्रस्ताव रखा जाएगा । इसके साथ साथ अतिरिक्त की बल भी मांग की जाएगी । 2 दिनों तक इन सभी मुद्दों पर चर्चा होगी । इस पर तंज कसते हुए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक धरमलाल कौशिक ने कहा कि प्रदेश में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी भी गृहमंत्री को केंद्रीय गृहमंत्री को देना चाहिए ।

 
Flowers