Congress MLA Anita Sharma is requesting not to sell illegal liquor

कोचियों से गुहार.. माननीय लाचार? शराब कोचियों के हौसले क्यों हैं इतने बुलंद, ऐसे में कैसे होगी शराबबंदी?

शराब कोचियों के हौसले क्यों हैं इतने बुलंद, ऐसे में कैसे होगी शराबबंदी? Congress MLA Anita Sharma is requesting not to sell illegal liquor

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2023 / 11:57 PM IST, Published Date : June 4, 2023/11:57 pm IST

रायपुरः छत्तीसगढ़ में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे सियासी संग्राम बढ़ता दिख रहा है। सबसे ज्यादा संग्राम हम शराबबंदी के मुद्दे पर देख रहे हैं। लेकिन शराबबंदी के साथ ही सवाल ये उठ खड़ा हुआ है कि क्या छत्तीसगढ़ में अवैध शराब कोचियों के हौसले बुलंद है? क्या उनपर अंकुश नहीं है? य़े सवाल हम नहीं बल्कि कांग्रेस विधायक के वायरल हुए एक वीडियो के सामने आने के बाद पूछे जा रहे है। वायरल वीडियो क्या है जिसपर अब सियासत हो रही है। आइए जानते हैं।

Read More : छत्तीसगढ़ की केशकाल घाटी में लगा लंबा जाम, देर रात तक परेशान होते रहे यात्री 

दरअसल, धरसीवां से कांग्रेस विधायक अनीता शर्मा का अनुरोध कर रही हैं कि अवैध शराब मत बेचिए। साथ ही कोचियों को हिदायत भी दे रही हैं कि कोचिय़ापंती बर्दाश्त नहीं होगी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जाहिर सी बात है चुनावी तपिश भी बढ़ा रहा है। चुनावी साल में छत्तीसगढ़ में शराबबंदी प्रमुख मुद्दों में से एक है। शराबबंदी पर बीजेपी लगातार सरकार को घेरते हुए वादाखिलाफी का आरोप लगाती आई है। ऐसे में इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी ने फिर कांग्रेस को जमकर घेरा और ये कह दिया कि कोचिय़ों के आगे जनप्रतिनिधि असहाय और बेबस है।

Read More : चुनावी सभाओं का आगाज.. सधेंगे जातीय समाज? ब्राह्मण समाज की मांगों पर सरकार क्या करेगी, 2023 में किसके साथ है ये वर्ग? 

अब सख्ती से कार्रवाई करने की बात कही जा रही। लेकिन बड़ा सवाल यही है कि जब राज्य में शराब की खरीद-बिक्री सरकार के नियंत्रण में तो आखिर कोचियों के हौसले इतने बुलंद क्यों और कैसे है कि माननीय को ही गुहार लगानी पड़ रही है और ऐसे राज्य में शराबबंदी कैसे होगी? ये भी बड़ा सवाल है।

 
Flowers