Councilors opened front against Nagar Panchayat President, brought

नगर पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा, लाया अविश्वास प्रस्ताव

no-confidence motion against Nagar Panchayat President : नगर पंचायत खोंगापानी के अध्यक्ष के खिलाफ पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : May 30, 2022/10:41 pm IST

कोरिया। no-confidence motion against Nagar Panchayat President : नगर पंचायत खोंगापानी के अध्यक्ष के खिलाफ पार्षदों ने मोर्चा खोल दिया है। उपाध्यक्ष समेत 12 पार्षदों ने अध्यक्ष धीरेंद्र विश्वकर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

दरअसल, नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर भाजपा का कब्जा है और उपाध्यक्ष पद कांग्रेस के पास है। पार्टी की ओर से टिकट मिलने के बाद निर्वाचित हुए आठ में से पांच पार्षदों ने प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किया है। नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद भी अब अध्यक्ष की कुर्सी खतरे में नजर आ रही है। इससे भाजपा संगठन भी सकते में है।

यह भी पढ़े : छत्तीसगढ़ के राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया का बड़ा बयान, जानिए उन्होंने क्या कहा?

भाजपा को लग सकता है बड़ा झटका

no-confidence motion against Nagar Panchayat President :  अगर अविश्वास प्रस्ताव पास हो जाता है तो भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है। पंद्रह वार्डो वाली नगर पंचायत में कांग्रेस के सात पार्षदों के साथ पांच भाजपा पार्षदों ने इस अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन किया है। ये सभी पार्षद अध्यक्ष की मनमानी और वार्डो में विकास कार्य नही होने से परेशान थे। पार्षदों द्वारा कलेक्टर को एक पत्र 27 मई को दिया गया था।

यह भी पढ़े : खिलाड़ी ही नहीं पिच क्‍यूरेटर-ग्राउंड स्‍टाफ पर भी हुई पैसों की बारिश, BCCI ने इतने करोड़ रुपए देने का किया ऐलान 

अध्यक्ष ने मानी गलती

no-confidence motion against Nagar Panchayat President :  6 महीने पहले भी भाजपा पार्षदों ने पार्टी जिलाध्यक्ष से इस्तीफे की पेशकश की थी। इसके बाद भी भाजपा पार्षदों नाराजगी को दूर नही किया गया। हालांकि अब अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कलेक्टर को लेकर लिखे पत्र के बाद अध्यक्ष बैकफुट पर आ गए है और अपनी गलती मान रहे है। उनका कहना है पार्टी संगठन इस मामले का निराकरण कर लेगा। ऐसे में देखना होगा कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कलेक्टर के निर्देश के बाद क्या होता है ।