छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में सीआरपीएफ अधिकारी शहीद, जवान घायल |

छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में सीआरपीएफ अधिकारी शहीद, जवान घायल

छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़ में सीआरपीएफ अधिकारी शहीद, जवान घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 12, 2022/1:59 pm IST

रायपुर, 12 फरवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक अधिकारी शहीद और एक जवान घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी. ने पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना सुबह साढ़े नौ बजे जिले के बसागुड़ा पुलिस थाना अंतर्गत पुटकेल गांव में एक छोटी नदी के पास उस वक्त हुई, जब सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन का एक गश्ती दल सड़क सुरक्षा ड्यूटी पर निकला था।

उन्होंने कहा कि जब गश्ती दल राजधानी रायपुर से करीब 440 किलोमीटर दूर जंगल में डोंगल चिंता नामक छोटी नदी के निकट घेरा डाल रहा था, तभी उसके ऊपर माओवादियों ने भारी गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलीं।

आईजी ने कहा, ‘‘इस घटना में 168वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट एस बी टिर्की शहीद हो गये, जबकि अप्पा राव नामक एक जवान घायल हो गया। इलाके में फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।’’

उन्होंने बताया कि इस घटना की जानकारी दिये जाने के बाद अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर भेजे गये हैं। स्थिति नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि घायल जवान को तथा शहीद अधिकारी को जंगल से बाहर ले जाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि नजदीक के जंगलों में तलाशी अभियान जारी है।

भाषा सुरेश शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)