former CM Bhupesh Baghel took a dig at the government

CG Congress Vidhayak Dal Baithak : ‘आदिवासी सीएम होते हुए भी हो रही जंगल की कटाई’, विधायक दल की बैठक के बाद पूर्व सीएम ने सरकार पर कसा तंज

CG Congress Vidhayak Dal Baithak : नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के निवास स्थान पर आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हो गई।

Edited By :   |  

Reported By: Sandeep Shukla

Modified Date:  February 5, 2024 / 10:01 PM IST, Published Date : February 5, 2024/10:01 pm IST

रायपुर : CG Congress Vidhayak Dal Baithak : नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के निवास स्थान पर आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हो गई । इस बैठक में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत समेत अन्य सभी विधायक मौजूद रहे। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बैठक के बाद कहा कि, किसान आज परेशान है। धान बेचने के लिए कई किसानों को मौका नहीं मिला, टोकन नही मिला। आदिवासी सीएम होते हुए जंगल की भारी कटाई हो रही है। प्रदेश में कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है। पूर्व सीएम बघेल ने आगे कहा कि, प्रदेश में नक्सली घटनाओं को लेकर भी चर्चा हुई। अमरजीत भगत पर हुई आईटी की कार्रवाई पर पूर्व सीएम बघेल ने कहा कि अमरजीत भगत स्थापित नेता है, आदिवासी नेता है। उनके निवास स्थानों से निकला कुछ नहीं बस उन्हें परेशान किया गया।

यह भी पढ़ें : CG Congress Vidhayak Dal Baithak : कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई खत्म, नेता प्रतिपक्ष महंत ने बताया किन मुद्दों पर हुई चर्चा 

महतारी वंदन में है बहुत सारे क्राइटेरिया

CG Congress Vidhayak Dal Baithak :  देशभर में केंद्रीय एजेंसियों ने आदिवासी नेता के छवि खराब करने को कोशिश की। महतारी वंदन के फॉर्म को लेकर मायूस महिलाओं पर पूर्व सीएम ने कहा दो महीना हो गया अनुपूरक बजट आए, अनेक शर्तें है फॉर्म में, वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं है सीधे भुगतान होना चाहिए। जब बजट में प्रावधान किए हैं तो मिल क्यों नहीं रहा है। इस फॉर्म में बहुत सारे क्राइटेरिया है अधिकांश लोग कट जाएंगे।

वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने बैठक के बाद कहा कि, विधायकों के साथ आज चर्चा की गई और उनसे क्षेत्रों की जानकारी ली गई। बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान किस विषय को ध्यानाकर्षण, स्थगन के माध्यम से लायेंगे इसपर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें : CG Congress Legislative Party Meeting: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नेता प्रतिपक्ष महंत! कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद खुद बताई ये बात… 

बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

CG Congress Vidhayak Dal Baithak :  इसके साथ ही बैठक में भारत जोड़ो न्याय यात्रा, 9 फरवरी के बजट पर चर्चा हुई। इसके साथ ही किसकी क्या तैयारी रहेगी? इस पर भी चर्चा हुई। बैठक का मुख्य केंद्र न्याय यात्रा रही और सभी ने एक मत से अपनी बात रखी। बृजमोहन अग्रवाल के राहु काल वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि, 7 दिन में अलग अलग समय में होता है राहु काल। राहु काल उस दिन था जिस दिन राम मंदिर का निर्माण हुआ था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp