CG Congress Vidhayak Dal Baithak sampann

CG Congress Vidhayak Dal Baithak : कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई खत्म, नेता प्रतिपक्ष महंत ने बताया किन मुद्दों पर हुई चर्चा

CG Congress Vidhayak Dal Baithak : नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के निवास स्थान पर आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हो गई ।

Edited By :   Modified Date:  February 5, 2024 / 09:46 PM IST, Published Date : February 5, 2024/9:46 pm IST

रायपुर : CG Congress Vidhayak Dal Baithak : नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के निवास स्थान पर आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हो गई । इस बैठक में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत समेत अन्य सभी विधायक मौजूद रहे। नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि, विधायकों के साथ आज चर्चा की गई और उनसे क्षेत्रों की जानकारी ली गई। बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान किस विषय को ध्यानाकर्षण, स्थगन के माध्यम से लायेंगे इसपर चर्चा हुई।

बैठक में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

इसके साथ ही बैठक में भारत जोड़ो न्याय यात्रा, 9 फरवरी के बजट पर चर्चा हुई। इसके साथ ही किसकी क्या तैयारी रहेगी? इस पर भी चर्चा हुई।
बैठक का मुख्य केंद्र न्याय यात्रा रही और सभी ने एक मत से अपनी बात रखी। बृजमोहन अग्रवाल के राहु काल वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि, 7 दिन में अलग अलग समय में होता है राहु काल। राहु काल उस दिन था जिस दिन राम मंदिर का निर्माण हुआ था।

यह भी पढ़ें : Bihar Deputy CM Meets PM Modi : बिहार में नई सरकार के गठन के बाद​ पीएम मोदी से मिले दोनों डिप्टी सीएम, इन मुद्दों पर हुई चर्चा 

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कही ये बात

CG Congress Vidhayak Dal Baithak :  पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बैठक को लेकर कहा कि, किसान आज परेशान है। धान बेचने के लिए कई किसानों को मौका नहीं मिला, टोकन नही मिला। आदिवासी सीएम होते हुए जंगल की भारी कटाई हो रही है। प्रदेश में कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है। पूर्व सीएम बघेल ने आगे कहा कि, प्रदेश में नक्सली घटनाओं को लेकर भी चर्चा हुई। अमरजीत भगत पर हुई आईटी की कार्रवाई पर पूर्व सीएम बघेल ने कहा कि अमरजीत भगत स्थापित नेता है, आदिवासी नेता है। उनके निवास स्थानों से निकला कुछ नहीं बस उन्हें परेशान किया गया।

यह भी पढ़ें : BSF Jawan Commits Suicide: छुट्टी पूरी होने से पहले ही BSF जवान ने मौत को लगाया गले, फंदे से लटका मिला शव, जानें वजह… 

महतारी वंदन में है बहुत सारे क्राइटेरिया

देशभर में केंद्रीय एजेंसियों ने आदिवासी नेता के छवि खराब करने को कोशिश की। महतारी वंदन के फॉर्म को लेकर मायूस महिलाओं पर पूर्व सीएम ने कहा दो महीना हो गया अनुपूरक बजट आए, अनेक शर्तें है फॉर्म में, वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं है सीधे भुगतान होना चाहिए। जब बजट में प्रावधान किए हैं तो मिल क्यों नहीं रहा है। इस फॉर्म में बहुत सारे क्राइटेरिया है अधिकांश लोग कट जाएंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp