Doctor, Dresser, Ward Boy and Sweeper will be recruited in Community Health Center

कोण्डागांव: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय और स्वीपर की होगी भर्ती, कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कोण्डागांव: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय और स्वीपर की होगी भर्ती : Doctor, Dresser, Ward Boy and Sweeper will be recruited in Community Health Center

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : May 10, 2022/7:54 pm IST

कोण्डागांव: सोमवार को कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा एवं जिला पंचायत सीईओ प्रेमप्रकाश शर्मा ने माकड़ी विकासखण्ड में व्यवस्थाओं के निरीक्षण हेतु आकस्मिक दौरा किया। इस दौरान वे सर्वप्रथम माकड़ी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां उन्होंने पोषण पुनर्वास केन्द्र, प्रयोगशाला, सभी चिकित्सकीय वार्डों, क्षयरोग नियंत्रण केन्द्र, टेली मेडिसीन रूम आदि का निरीक्षण किया। जहां कलेक्टर ने वार्डों तथा प्रसाधनों में साफ-सफाई न होने एवं प्रयोगशाला मशीनों का समयबद्ध रूप से रख-रखाव न होने पर स्वास्थ्य केन्द्र के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दूरूस्त करने एवं प्रत्येक वार्ड में सफाई कराने एवं बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए डिजिटल बोर्डों के माध्यम से बीमारियों की जानकारी हॉस्पिटल के हर वार्ड में लगाने के निर्देश दिये।

Read more :  BSNL का धमाकेदार प्लान, सिर्फ इतने रुपए में यूजर्स को मिलेगी कई सारी सुविधाएं

इस दौरान उन्होंने पोषण केन्द्र में आये बच्चों के परिजनों से व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। चिकित्सा कर्मियों द्वारा स्टॉफ की कमी के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर कलेक्टर ने खण्ड चिकित्सा अधिकारी को जल्द से जल्द 02 मेडिकल ऑफिसर, 02 ड्रेसर, 03 वार्ड बॉय, 03 वार्ड आया एवं 03 स्वीपरों सहित अन्य सभी आवश्यक स्टॉफ की नियुक्ति के साथ ही अस्पताल में बीमारियों की जांच हेतु बंद पड़े उपकरणों की मरम्मत, ऑपरेशन थीयेटर को व्यवस्थित करने, नवीन एम्बुलेंश की व्यवस्था, अस्पताल परिसर के ट्रांसफार्मर को बाहर शिफ्ट करने एवं वृक्षारोपण के निर्देश दिये।

Read more :  बिना OBC आरक्षण होंगे पंचायत चुनाव, 15 पन्नों के आदेश में SC ने दिए कई अहम निर्देश

इसके पश्चात् वे जनपद पंचायत कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने सूचना पटल एवं अन्य निर्देशों हेतु लगाये गये बोर्डों की खस्ता हालत को देखते हुए तुरंत इन्हें नये सिरे से बनवाने तथा ऑफिस में रखे रिकार्डों को व्यवस्थित रूप से रखने के निर्देश दिये। इसके बाद वे तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां दस्तावेजों एवं रिकार्डों के अस्त-व्यस्त होने तथा पेयजल-सफाई व्यवस्था अव्यवस्थित होने पर तहसीलदार को सभी रिकार्डों को व्यवस्थित करते हुए पेयजल एवं स्वच्छता व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए आने वाले ग्रामीणों के लिए बेहतर सकारात्मक वातातरण निर्माण के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम चित्रकांत चार्ली ठाकुर, तहसीलदार हार्दिक श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।