Kaise Hua Kumhari Mein Bus Accident

Kumhari Bus Accident News: कुम्हारी बस हादसे पर राहुल गांधी हुए ग़मगीन.. लिखा “शोक संतप्त परिजनों को गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं’..

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2024 / 05:10 PM IST, Published Date : April 10, 2024/5:10 pm IST

दुर्ग: जिले के कुम्हारी क्षेत्र में कल शाम सामने आये भीषण सड़क हादसे और इस हादसे में हुई मौतों पर कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर दुःख व्यक्त किया हैं। (Kaise Hua Kumhari Mein Bus Accident) अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा “छत्तीसगढ़ के दुर्ग में हुई बस दुर्घटना में 12 लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है।सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द ठीक होने की आशा करता हूं।”

Gulab Singh Raj CG: फिर कांग्रेस में लौटे गुलाब सिंह राज.. इन्ही के वजह से मरवाही सीट हार गई थी कांग्रेस.. नहीं करते बगावत तो होती बम्पर जीत

हुई थी 12 बस सवारों की मौत

दुर्ग के कुम्हारी इलाके में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक निजी कंपनी के कर्मचारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर गड्ढ़े में गिर गई। हादसे में 12 कर्मचारियों की मौत हो गई है। वहीं, 13 लोग घायल हैं। इनमें 7 की हालत गंभीर है। मृतकों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं। सभी का इलाज रायपुर और दुर्ग के अलग-अलग अस्पतालों में जारी हैं।

होगी मजिस्ट्रियल जाँच

बता दें कि कुम्हारी में मंगलवार को हुए हादसे पर कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने आदेश जारी कर कहा है, कि जो भी जिम्मेदार दोषी पाए जाएंगे, उस पर कार्रवाई की जाएगी। (Kaise Hua Kumhari Mein Bus Accident) अब यह कमेटी पूरी जांच कर अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपेगी कि इस हादसे के पीछे की क्या वजह थी। घटना के बाद जिस तरह घायलों और कुम्हारी के लोगों के बयान सामने आए हैं उसके बाद बस की फिटनेस से लेकर खदान को खुले छोड़े जाने, खराब सड़क और कंपनी की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होने के सवाल खड़े हो रहे हैं। जिला प्रशासन ने परिजनों को विश्वास दिलाया है कि हादसे की निष्पक्ष जांच होगी।

Betul Lok Sabha News: बदल दी गई इस सीट पर मतदान की तारीख.. 26 अप्रैल की जगह 7 मई को वोटिंग, ये हैं बड़ी वजह..

मुआवजे का ऐलान

इस हादसे पर जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को फैक्ट्री प्रबंधन ने 10-10 लाख रुपये मुआवजा की घोषणा की है। वहीं, कंपनी ने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी बात कही है। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार दिए जा रहे हैं। बता दें कि अब तक हादसे में कुल 12 लोगों की मौत हुई है।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp