Elephant terror in Korea , demolished houses, trampled crops

कोरिया में हाथियों का उत्पात, मकानों को तोड़ा, फसलों को रौंदा, इधर हाथी के दो शावकों की मौत मामले में सामने आई ये लापरवाही

Elephant attack in cg : हाथियों के दल ने कई मकानों को क्षतिग्रस्त किया है, वहीं फसलों को रौंदकर भारी नुकसान पहुंचाया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 25, 2021/1:06 am IST

Elephant terror in Korea

कोरिया। छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में हाथियों का उत्पात जारी है। कोरिया जिले के खड़गवां रेंज के पैनारी-मेण्ड्रा इलाके में घुसे हाथियों के दल ने उत्पात मचाया है। हाथियों के दल ने कई मकानों को क्षतिग्रस्त किया है, वहीं फसलों को रौंदकर भारी नुकसान पहुंचाया है।

ये भी पढ़ें :  सेक्स रैकेट: होटल के कमरे में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवती, 4 युवतियों सहित 7 लोग गिरफ्तार

लगातार हाथियों के हमले से ग्रामीणों में जबरदस्त दहशत का माहौल है। वहीं वन अमला लगातार निगरानी कर रहा है। जानकारी के अनुसार 39 हाथियों का दल कई दिनों से विचरण कर रहा है।

ये भी पढ़ें : गुरुजी को महंगा पड़ा अंडे का फंडा, ग्रामीणों ने बीच सड़क पर लगा दी क्लास, स्कूल जाना छोड़ कर रहे अंडे का व्यापार

इधरा दो शावकों की मौत

अंबिकापुर जिले में हाथी के दो शावकों की मौत के मामले ने बड़ी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि रेस्क्यू सेंटर में एक भी डाक्टर मौजूद नहीं है। दोनों संविदा डॉक्टर्स नौकरी छोड़ चुके है। वहीं दोनों के जाने के बाद रेस्क्यू सेंटर खाली पड़ गया है। बताया जा रहा है कि करीब 1 महीने से बिना डाक्टरों के सेंटर चल रहा था। बता दें कि कुमकी हाथियों की मौत हारपीज वायरस से हुई थी।

ये भी पढ़ें : नीलामी पर फिर केंद्र VS राज्य सरकार! इसे लेकर अपनी ही दलीले हैं केंद्र और राज्य दोनों की

 
Flowers