Employees' strike continues for the sixth day, so many schools affected

कर्मचारियों की हड़ताल छठवें दिन भी जारी, जिले के इतने स्कूल हुए प्रभावित, तत्काल शुरू करने के आदेश जारी

कर्मचारियों की हड़ताल छठवें दिन भी जारी, जिले के इतने स्कूल हुए प्रभावित, तत्काल शुरू करने के आदेश जारी strike continues for the sixth day

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 27, 2022/10:17 am IST

Employees’ strike continues: बीजापुर। प्रदेश के अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के आह्वान पर बीजापुर में भी अधिकारी-कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से सरकारी कामकाज पर भी काफी असर पड़ा है। वहीं कर्मचारियों का हड़ताल छठवें दिन भी जारी रहेगा। इससे जिले के 105 स्कूल पूरी तरह से प्रभावित हुए हैं और प्रभावित स्कूलों को तत्काल संचालन के लिए डीईओ ने आदेश जारी किया है। कर्मचारियों के हड़ताल से सबसे ज्यादा शिक्षा पर असर पड़ा है।

Read more: सीएम भूपेश बघेल आज पहुंचेंगे टाउनशिप, देंगे करोड़ों की सौगात, कई लोकार्पण कार्यक्रमों में होंगे शामिल 

बता दें कि जिले के सैकड़ों शैक्षणिक संस्थाओं तथा कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हुए हैं। बीजापुर मुख्यालय के सांस्कृतिक भवन के मैदान पर सैकड़ों अधिकारी कर्मचारियों ने नारे बाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया गया।

हड़ताल कर रहे कर्मचारियों की दो सूत्री मांग है। इसके लिए सरकार को अल्टीमेटम दिया गया था कि अगर सरकार मांग पूर्ण नहीं करती है तो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिलाध्यक्ष जाकिर खान के अनुसार सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल से शैक्षणिक संस्थानों व शासकीय कार्यालयों में कामकाज ठप हो गया है।

Read more: ढह गया एक्सप्रेसवे! लगा 5 किलोमीटर तक लंबा जाम, बंद करना पड़ा दो लेन का ट्रैफिक 

Employees’ strike continues: शासन को लंबित महंगाई भत्ता व गृह भाड़ा भत्ता तत्काल स्वीकार्य करना चाहिए। बीजापुर जिला मुख्यालय में सभी संगठनों ने सामूहिक रूप से धरना-प्रदर्शन किया तथा शासन से लंबित मांगों को पूर्ण करने पर जल्द फैसले लेने के लिए कहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें