20 साल बाद भी पूरी नहीं हुई इस गांव को नगर पंचायत बनाने की मांग, कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने फिर शुरू की पहल |

20 साल बाद भी पूरी नहीं हुई इस गांव को नगर पंचायत बनाने की मांग, कांग्रेस और भाजपा नेताओं ने फिर शुरू की पहल

कोरिया जिले की बड़ी और प्रमुख पंचायतों में से एक पटना ग्राम पंचायत को एक बार फिर नगर पंचायत बनाये जाने की मांग की जा रही है। अजीत जोगी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान 20 साल पहले पहली बार यह मांग शुरू हुई थी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : February 12, 2022/9:05 pm IST

कोरिया। कोरिया जिले की बड़ी और प्रमुख पंचायतों में से एक पटना ग्राम पंचायत को एक बार फिर नगर पंचायत बनाये जाने की मांग की जा रही है। अजीत जोगी के मुख्यमंत्री रहने के दौरान 20 साल पहले पहली बार यह मांग शुरू हुई थी तब अजीत जोगी ने पटना को नगर पंचायत बनाये जाने की बात कही थी। उसके बाद भाजपा की सरकार बनी खुद सीएम रमन सिंह ने पटना को नगर पंचायत बनाये जाने की घोषणा की लेकिन यह घोषणा सिर्फ घोषणा ही बनकर रह गई।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में आज 2438 कोरोना मरीज मिले, 7 मरीजों की हुई मौत, 2 लाख 2 हजार लोगों को लगी वैक्सीन

एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनने के बाद भरतपुर ब्लॉक मुख्यालय जनकपुर की तरह पटना को भी नगर पंचायत बनाने की मांग की जा रही है। जिला मुख्यालय से बीस किलोमीटर दूर पटना नेशनल हाइवे 43 में बसा है, जहां उप तहसील सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पुलिस थाना, बिजली विभाग का कार्यालय, पर्यटन विभाग का मोटल, रेलवे स्टेशन है । वहीं पेट्रोल पंप से लेकर गैस एजेंसी तक की सुविधा है ।

ये भी पढ़ें: साकेत-रामकुमार ने जीता युगल खिताब, फाइनल में फ्रांस के हुगो-मुलर की जोड़ी को दी पटखनी

पटना ग्राम पंचायत यहां से लगे करीब 84 गांवों का व्यापारिक केंद्र बिंदु भी है । ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों के नेता एक बार फिर पटना को नगर पंचायत का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं।