गढ़चिरौली मुठभेड़ : अब तक 27 नक्सलियों के शव बरामद, बड़े लीडर के मारे जाने की भी खबर, 4 घायल जवान नागपुर रेफर | Gadchiroli encounter update: So far 27 Naxalites' bodies recovered, 4 injured jawans referred to Nagpur

गढ़चिरौली मुठभेड़ : अब तक 27 नक्सलियों के शव बरामद, बड़े लीडर के मारे जाने की भी खबर, 4 घायल जवान नागपुर रेफर

गढ़चिरौली मुठभेड़ अपडेट: अब तक 27 नक्सलियों के शव बरामद, 4 घायल जवान नागपुर रेफर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : November 13, 2021/8:43 pm IST

gadchiroli naxal encounter

राजनांदगांव। जिले के मोहला ब्लॉक की सरहद से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में शनिवार को नक्सल मोर्चे पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। गढ़चिरौली के ग्यारबत्ती-कोडगुल के जंगल में सुबह सुरक्षाबलों ने करीब 27 नक्सलियों को मार गिराया। इसमें एमएमसी जोन के बड़े लीडर के मारे जाने की भी खबर है। हांलांकि गढ़चिरौली पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

read more: पखांजूर मुठभेड़ में 26 नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों ने किया बड़ा दावा.. 3 जवान घायल

मुठभेड़ के बाद शाम तक सुरक्षा बलों के जवान मारे गए नक्सलियों के शव रिकवर करने में लगे रहे। देर शाम तक 11 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके थे। गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान अभी नहीं की गई है। टीम बाडी रिकवर कर रही है। इसके बाद मारे गए नक्सलियों की वास्तविक संख्या व पहचान की जाएगी।

इधर मोहला ब्लाक से नजदीक हुई मुठभेड़ को लेकर राजनांदगांव पुलिस की टीम भी अलर्ट हो गई है। एरिया में सर्च अभियान तेज कर दिया गया हैं। गढ़चिरौली पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में टाप के नक्सलियों के मारे गए है। बताया जा रहा है कि बस्तर क्षेत्र से एमएमसी जोन के लीडरों के साथ नए ज्वाइन करने वाले नक्सली कैडर बालाघाट की ओर रूख कर रहे थे। तभी महाराष्ट्र गढ़चिरौली के ग्यारबत्ती-कोडगुल जंगल के पास पुलिस की घेराबंदी में नक्सली फंस गए।

read more: राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने मणिपुर में असम राइफल्स के दस्ते पर हमले की निंदा की

करीब पांच से छह घंटे लगातार मुठभेड़ हुई, जिसमें पुलिस ने दल में शामिल लगभग 27 नक्सलियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ में टाप के बड़े नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है। इसमें एमएमसी जोन के इंचार्ज दीपक तेलतुमड़े का नाम भी सामने आ रहा है। हालांकि अधिकृत रूप से गढ़चिरौली पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। मारे गए नक्सलियों के शव रिकवर करने के बाद ही पुलिस इसकी पुष्टि करेगी।

छत्तीसगढ़: पखांजूर में 26 से अधिक नक्सलियों के मारे जाने की खबर, मुठभेड़ में 3 जवान भी घायल

 
Flowers