Governor administered oath to new Chief Justice Ramesh Sinha

CG हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा को राज्यपाल ने दिलाई शपथ, सीएम भूपेश सहित कई नेता रहे मौजूद

CG हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा को राज्यपाल ने दिलाई शपथ, Governor administered oath to new Chief Justice Ramesh Sinha

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 08:26 PM IST, Published Date : March 29, 2023/8:26 pm IST

रायपुरः छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने बुधवार को शपथ ली। राजभवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा सत्ता पक्ष के मंत्री और विपक्ष के नेता भी मौजूद रहे। शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत में प्रदेश के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने राष्ट्रपति की ओर से जारी किए गए नियुक्ति पत्र को पढ़ा। उसके बाद शपथ लेने की प्रक्रिया पूरी कराई गई।

Read More : शादी के एक महीने बाद भी दुल्हन ने पति संग नहीं बनाए शारीरिक संबंध, वजह जानकर सन्न रह गए परिजन 

बता दें कि नए चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा साल 1990 में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से एलएलबी की है। जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में वकालत शुरू की। करीब 21 साल की वकालत के दौरान उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में सिविल और आपराधिक केस की पैरवी करते हुए अपनी पहचान बनाई।

Read More : पांच IPS का हुआ प्रमोशन, बनाये गये उप पुलिस महानिरीक्षक, PHQ ने जारी किया आदेश

साल 2011 में उन्हें इलाहाबाद हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश के पद पर नियुक्त कर दिया गया। साल 2013 में स्थायी जज नियुक्त होने के बाद से वे इलाहाबाद हाईकोर्ट में पदस्थ थे। 19 फरवरी को कॉलेजियम ने उनके अलावा जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर को इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में नामित करते हुए अनुशंसा की थी। कॉलेजियम की अनुंशसा पर राष्ट्रपति भवन ने अपनी सहमति व्यक्त की थी। राष्ट्रपति भवन की सहमति के बाद विधि मंत्रालय ने नियुक्ति आदेश जारी किया था।

 
Flowers