हर घर तिरंगा अभियान, छत्‍तीसगढ़ के चुनिंदा डाकघरों से झंडा की बिक्री शुरू, ग्राहकों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी लगे |

हर घर तिरंगा अभियान, छत्‍तीसगढ़ के चुनिंदा डाकघरों से झंडा की बिक्री शुरू, ग्राहकों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी लगे

Har Ghar Tiranga Abhiyan: छत्‍तीसगढ़ में बस्तर, बिलासपुर दुर्ग एवं रायपुर के मुख्य डाकघरों से मात्र 25/- रुपए की दर पर तिरंगे झंडे की बिक्री प्रारम्‍भ कर दी गयी है और जल्‍द ही अन्य डाकघरों में यह सेवा शुरू की जा रही है ।

Edited By :   Modified Date:  August 3, 2023 / 05:14 PM IST, Published Date : August 3, 2023/5:13 pm IST

Har Ghar Tiranga Abhiyan: रायपुर। आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी “हर घर तिरंगा अभियान’ का आयोजन किया जा रहा है । भारतीय डाक विभाग अपनी पहुंच और जनशक्ति का उपयोग करते हुए “हर घर तिरंगा अभियान” में अपनी महति भूमिका निभाते हुए आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्‍य से देशभर के 1.6 लाख डाकघरों से तिरंगा झंडे का विक्रय कर रहा है । इसके अलावा आम नागरिक डाक विभाग की ई-पोस्ट ऑफिस के माध्यम से भी ऑनलाइन झंडा खरीद सकते हैं ।

छत्‍तीसगढ़ में बस्तर, बिलासपुर दुर्ग एवं रायपुर के मुख्य डाकघरों से मात्र 25/- रुपए की दर पर तिरंगे झंडे की बिक्री प्रारम्‍भ कर दी गयी है और जल्‍द ही अन्य डाकघरों में यह सेवा शुरू की जा रही है ।

मुख्य डाकघरों में सेल्फी प्वाइंट लगाए गए हैं जहां आने वाले ग्राहकों को सेल्फी लेने के लिए प्रेरित किया जाएगा और उन्‍हें #IndiaPost4Tiranga #HarGharTiranga और #HarDilTiranga हैशटैग के साथ इंडिया पोस्ट के सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी सेल्फी साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा ।

read more: कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, पुरानी पेंशन योजना को लेकर बड़ा अपडेट, जानें किसे मिलेगा लाभ

read more:  CG Police Transfer: इस जिले के पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, कई थाना प्रभारी इधर से उधर, आदेश जारी..